पं. धीरेंद्र शास्त्री के भाई की गिरफ्तारी की मांग को लेकर SP कार्यालय के सामने धरने पर बैठे पीड़ित...

Edited By meena, Updated: 25 Feb, 2023 01:18 PM

demanding the arrest of pt dhirendra shastri s brother

छतरपुर जिले के गढ़ा गांव में स्थित बागेश्वर धाम में 11 फरवरी को शादी समारोह के दौरान मारपीट...

छतरपुर (राजेश चौरसिया): छतरपुर जिले के गढ़ा गांव में स्थित बागेश्वर धाम में 11 फरवरी को शादी समारोह के दौरान मारपीट और फायरिंग करने के मामले में पीड़ित परिवार और ग्रामीण छतरपुर जिला मुख्यालय पहुंचे जहां पीड़ित पक्ष के लोगों ने एसपी कार्यालय में दो घंटे तक धरना देकर एसपी को आवेदन दिया। पीड़ित और ग्रामीण आरोपी धीरेंद्र शास्त्री के भाई शालिग्राम के खिलाफ दर्ज एफआईआर में अवैध हथियार, फायरिंग और 307 और की धारा बढ़ाने के साथ गिरफ्तारी की मांग कर रहे थे।

PunjabKesari

दरअसल गढ़ा गांव में 11 फरवरी को अहिरवार समाज के परिवार में बेटी की शादी हो रही थी। परिवार ने पहले बागेश्वर धाम के सामूहिक विवाह सम्मेलन में शादी के लिए आवेदन दिया था, लेकिन बाद में निजी कार्यक्रम करने का फैसला किया। शादी की बात पता चलते ही रात करीब 12 बजे धीरेंद्र शास्त्री का छोटा भाई शालिग्राम साथियों के साथ नशे की हालत में चल रहे शादी समारोह में पहुंच गया। उसने लोकगीत बजाए जाने का विरोध करते हुए उत्पात मचाया, लड़की के परिजनों के साथ मारपीट और फायरिंग करके लोगों को धमकाया। इस दौरान बारात और बाराती सभी मौजूद थे। जैसे-तैसे परिवार ने दहशत में उसी रात शादी कराई और सुबह जल्द बरात लौट गई।

घटना के वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने आरोपी शालिग्राम गर्ग के खिलाफ आपराधिक प्रकरण दर्ज कर लिया है। मामले में अब तक आरोपी की गिरफ्तारी नहीं होने के कारण पीड़ित लोगों ने छतरपुर पहुंचकर 2 घंटे तक धरना देकर आवेदन दिया है।

PunjabKesari

●जमीन पर बैठकर सुनी फरियाद...

यहां तकरीबन डेढ़ से दो घंटे तक धरने पर बैठने के बाद एसपी मौके पर पहुंचे। जहां उन्होंने SP आफ़िस परिसर में जमीन पर बैठकर ग्रामीणों से वन टू वन बातचीत की और कार्रवाई करने का भरोसा दिया।

●सिर्फ वीडियो आधार नहीं...

एसपी ने कहा कि सिर्फ वीडियो में फायरिंग होने के आधार पर आर्म्स एक्ट की धारा नहीं लगा सकते। वीडियो सामने आया है उसकी ऑरिजनल कॉपी प्राप्त होने पर उसे फॉरेंसिक जांच मे भेजा जाएगा और पीड़ितों के बयान और अन्य साक्ष्य सामने आने पर ही धारा बढ़ाई जाएगी, मामले में जांच चल रही है। विधिसंवत अग्रिम कार्यवाही की जाएगी।

PunjabKesari

●पीड़ित बोले दहशत के कारण एफआईआर में देरी...

पीड़ित कल्लू अहिरवार, रामरतन अहिरवार और अन्य ग्रामीणों ने कहा कि गांव में धीरेंद्र शास्त्री के भाई शालिग्राम का आतंक है। वह कई लोगों के साथ मारपीट कर चुका है। इस कारण से उन्होंने बयान देने में देरी की है। साथ ही शुरुआत में बयान भी घबराकर दिए थे। पिस्टल की जगह टॉर्च वाले मामले में कहा कि बाबा के मीडिया के कुछ लोग आए थे जो धमका रहे थे कि पिस्टल नहीं टॉर्च बोलना तो बोला था, पर अब सही बोल रहे हैं कि वह पिस्टल ही थी।

लड़की के पिता कल्लू और जनपद सदस्य रामरतन का कहना है कि उस रात बागेश्वर धाम के महाराज वीरेंद्र शास्त्री का छोटा भाई शालिग्राम आया जो कि हम लोगों से चाचा कहता था उसने आकर गाली गलौज की मारपीट की और धमकी दी थी हम लोगों ने गांवदारी समझकर मामले में शिकायत नहीं की लेकिन अब हम शिकायत करना चाहते हैं वह लोग बराबर धमका रहे हैं हमें जान का खतरा है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!