शिक्षा मंत्री पटवारी ने दी छात्रों को बड़ी सौगात, प्रदेश में खुलेगी ई-लाईब्रेरी

Edited By Vikas kumar, Updated: 07 Aug, 2019 04:39 PM

education minister patwari announced to give higher education students

मध्य प्रदेश मं कमलनाथ सरकार ने छात्राओं को बड़ी सौगात देने की घोषणा की है। दरअसल, शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी ने स्कूलों और कॉलेजों में ई-लाइब्रेरी खोलने की घोषणा की है।

भोपाल: मध्य प्रदेश में कमलनाथ सरकार ने छात्राओं को बड़ी सौगात देने की घोषणा की है। दरअसल, शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी ने स्कूलों और कॉलेजों में ई-लाइब्रेरी खोलने की घोषणा की है। शिक्षा मंत्री ने कहा कि प्रदेश के कॉलेजों में 350 ई लाईब्रेरी खोलीं जाएगीं। वहीं सरकार स्कूलों मेेें भी ई-लाइब्रेरी खोलने की तैयारी कर रही है।

PunjabKesari

दरअसल, शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी  IBC24 स्वर्णशारदा स्कॉलरशिप 2019 के समारोह में पहुंचे थे। वहां उन्होंने कहा, मध्यप्रदेश के करीब 350 कॉलेजों में ई-लाइब्रेरी की शुरूआत की जाएगी, इसके साथ कहा कि कॉलेज के साथ प्रदेश सरकार स्कूलों में भी ई-लाइब्रेरी की तैयारी कर रही है। वहीं इस मौके पर सीएम कमलनाथ ने सलाह देते हुए कहा कि छात्रों को अच्छी शिक्षा के साथ आधुनिकता की दौड़ में छात्रों को अपनी सभ्यता और संस्कृति को सुरक्षित करने की सलाह दी।

PunjabKesari

आपको बता दें कि माध्यमिक शिक्षा मंडल की 12वीं की परीक्षा में सभी जिलों में टॉप करने वाले छात्राओं को 50-50 हजार की स्कालरशिप के साथ प्रदेश में टॉप करने वाले छात्रा को 1 लाख की प्रोत्साहन राशि और उसके स्कूल को 1 लाख रुपए का विशेष सम्मान दिया गया। वहीं दस संभाग में टॉप करने वाले छात्रों को भी 50-50 हजार की स्कॉलरशिप राशि दी गई।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!