MP उपचुनाव: मतदान से पहले CM शिवराज ने दी किसानों को बड़ी राहत

Edited By Vikas Tiwari, Updated: 02 Nov, 2020 05:21 PM

mp by election cm shivraj gave big relief to farmers before voting

मध्यप्रदेश में उपचुनाव से पहले शिवराज सिंह चौहान किसानों को बड़ी राहत दी हैं। सीएम ने 19 जिल जहां चुनाव होने हैं उनको छोड़कर बाकि के सभी जिलों के किसानों को किसान कल्याण यो ...

भोपाल (इजहार हसन खान): मध्यप्रदेश में उपचुनाव से पहले शिवराज सिंह चौहान ने किसानों को बड़ी राहत दी हैं। सीएम ने 19 जिले जहां चुनाव होने हैं उनको छोड़कर बाकि के सभी जिलों के किसानों को किसान कल्याण योजना की राशी वितरित कर दी है। सीएम शिवराज ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि ‘किसान की खुशहाली हमारी ज़िंदगी का लक्ष्य है। हमने आज मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना के 5 लाख किसानों के खातों में लगभग 100 करोड़ रुपये अंतरित किये। चुनाव अप्रभावित ज़िलों के किसानों के खातों में 'किसान कल्याण योजना' की राशि का अंतरण किया'।
 


सीएम शिवराज ने कहा कि किसान सम्मान निधि में हमने प्रदेश सरकार की ओर से 4 हजार रुपया जोड़कर देने का फैसला किया है। अब प्रदेश के हर किसान को 10 हजार रुपये मिलेंगे। इसके अलावा हमने किसानों के कल्याण के लिए अनेक योजनाएं प्रारम्भ की हैं। 
 


कमलनाथ पर आरोप लगाते हुए शिवराज ने कहा कि कर्जमाफी के नाम पर जो धोखा हुआ था, वह लगभग 1500 करोड़ का था। कमलनाथ सरकार ने झूठे कर्ज माफी के प्रमाण पत्र बांट दिये थे। वो 800 करोड़ रुपया सहकारी बैंकों के खाते में हमने जमा किया, ताकि बैंक आर्थिक संकट में न फंस जायें। शिवराज ने कहा कि पिछली सरकार ने किसानों को छला था। कर्जमाफी का वादा पूरा नहीं किया, उल्टे किसान के सिर पर ब्याज की गठरी कमलनाथ जी ने लाद दी। हमने तय किया है कि किसानों के सिर पर रखी ब्याज की गठरी को हम उतारेंगे।

 

 

 

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!