बेटी के पहले जन्मदिन पर अनोखा जश्न, पिता ने फ्री में खिलाई एक लाख, एक हजार पानी पूरी, CM ने भी दी बधाई

Edited By meena, Updated: 18 Aug, 2022 05:19 PM

on the first birthday of the daughter the seller gave one lakh

बेटियों को लेकर अब लोगों की सोच बदल रही है। इसका उदाहरण राजधानी भोपाल में देखने को मिला जहां पानी पूरी बेचने वाले शख्स ने बेटी के पहले जन्मदिन पर अनोखे तरीके में खुशी का इजहार किया। उसने लोगों को फ्री में एक लाख एक हजार पानी पूरी खिलाकर समाज को बेटी...

भोपाल: बेटियों को लेकर अब लोगों की सोच बदल रही है। इसका उदाहरण राजधानी भोपाल में देखने को मिला जहां पानी पूरी बेचने वाले शख्स ने बेटी के पहले जन्मदिन पर अनोखे तरीके में खुशी का इजहार किया। उसने लोगों को फ्री में एक लाख एक हजार पानी पूरी खिलाकर समाज को बेटी बचाने का संदेश दिया।

PunjabKesari

एक समय था जब बेटियों को बोझ समझा जाता था और उन्हें कोख में ही मार दिया जाता था। लेकिन समय ने करबट बदली और लोगों ने सोच। अब बेटियों को भी बराबर का अधिकार और प्यार मिल रहा है। बेटी के जन्म की खुशी भोपाल के 30 वर्षीय अंचल गुप्ता से ज्यादा भला कौन महसूस कर सकता है। जिसने अपनी बेटी अनोखी के पहले जन्मदिन पर पानी पूरियों का लंगर लगा दिया। बता दें कि भोपाल के कोलार इलाके में गुप्ता पानी पूरी भंडार के नाम से रेहड़ी लगाने वाले अंचल गुप्ता ने एक साल पहले भी अपनी बिटिया ‘अनोखी’ के जन्म के मौके पर लोगों को 50 हजार पानी पूरी निशुल्क खिलाई थीं।
PunjabKesari

गुप्ता ने बेटी की पहली वर्षगांठ पर बुधवार को लोगों को ‘‘बेटी है तो कल है’’ का संदेश देते हुए अपनी खुशी जाहिर की और लोगों को दिन भर मुफ्त में एक लाख पानी पूरी खिलाईं। इसके लिए उन्होंने कोलार क्षेत्र के बंजारी मैदान में 50 मीटर लंबे टेंट में 21 स्टॉल लगाए और पानी पूरी खिलाने के लिए 25 लड़कों को दिहाड़ी पर लगाया। आयोजन स्थल पर ‘बेटी वरदान है’, ‘बेटी बचाओ’, ‘बेटी पढ़ाओ’ के बैनर लगे थे। तीन वर्षीय पुत्र और एक वर्षीय बेटी के पिता गुप्ता ने बताया कि पानी पूरी का ठेला लगाकर वह महीने में 15 से 20 हजार रुपये कमा लेते हैं। बेटी का जन्म मेरे लिए एक सपने के सच होने जैसा है। मैं हमेशा से एक बेटी चाहता था। दो साल पहले मेरी पत्नी ने बेटे को जन्म दिया था। भगवान ने पिछले साल 17 अगस्त को मुझे आशीर्वाद के तौर पर बेटी दी है।

PunjabKesari

अंचल गुप्ता ने बताया कि बेटी के पहले जन्मदिन पर कितान खर्च आया इसका हिसाब तो नहीं लगाया लेकिन तकरीबन तकरीबन उसने फ्री में 50 हजार रुपए की पानीपूरी फ्री में खिला दी। पानी पूरी खिलाना कोई बड़ी बात नहीं है। सिर्फ समाज को बेटी बचाने का संदेश देना है। पानी पूरी वाले अंचल गुप्ता के इस अनोखे बर्थडे सेलिब्रेशन को लेकर सीएम शिवराज सिंह चौहान ने भी बेटी अनोखी को शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा, ‘‘ सदा सुखी और आनंदित रहो।’’ गुप्ता ने बताया कि कई लोगों ने उनकी बेटी को उपहार भी दिए। वहीं हुजूर विधायक रामेश्वर शर्मा भी इस आयोजन में शामिल हुए और उन्होंने गुप्ता दंपति के इस अनूठे आयोजन की सराहना की।

Related Story

Pakistan

137/8

20.0

England

138/5

19.0

England win by 5 wickets

RR 6.85
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!