गेंहूं खरीदी में धांधली का विरोध करना पड़ा महंगा, अन्नदाता के साथ जमकर की मारपीट

Edited By Vikas kumar, Updated: 05 May, 2020 12:04 PM

opposition of rigging in wheat procurement had to be costly

जिले के ईशानगर थाना क्षेत्र के सलैया गांव के खरीदी केंद्र 1 पर फसल विक्रय करने आए किसान को प्रति क्विंटल 1 किलो गेहूं की मांग का विरोध करना भारी पड़ गया। किसान को समिति प्रबंध...

छतरपुर(राजेश चौरसिया): जिले के ईशानगर थाना क्षेत्र के सलैया गांव के खरीदी केंद्र 1 पर फसल विक्रय करने आए किसान को प्रति क्विंटल 1 किलो गेहूं की मांग का विरोध करना भारी पड़ गया। किसान को समिति प्रबंधक के कहने पर सेल्समेन सहित अन्य 5 लोगों ने उसकी ज़मकर पिटाई कर दी।

PunjabKesari, Madhya Pradesh, Chhatarpur, farmer, agricultural produce market, farmer beaten, police, case registered

घटना जिले के ईसानगर थाना क्षेत्र के ग्राम सलैया के गेहूं खरीदी केंद्र क्रमांक 1 की है। जहां फसल बेचने आये किसान से प्रति कुंटल 1 किलो अधिक यानि 101 किलो गेंहूं की मांग की गई जिसका उसने विरोध किया कि 1 कुंटल 300 ग्राम का नियम है तो आप 700 ग्राम ज्यादा क्यों ले रहे हैं, वह 101 किलो तुलाई और खरीदी केंद्र की मनमानी का वीडियो अपने मोबाईल पर बनाने लगा। जिस पर समिति प्रबंधक शिवपूजन शुक्ला व क्रेंद अध्यक्ष उत्तम तिवारी के इशारे पर सेल्समैन जाहर यादव सहित अन्य पांच ने पहले तो खरीदी केंद्र पर किसान पुरुषोत्तम तिवारी व उनके बेटे नीतेंद्र तिवारी से ज़मकर गाली-गलौज की और बाद में सामूहिक होकर ज़मकर पिटाई कर दी।

PunjabKesari, Madhya Pradesh, Chhatarpur, farmer, agricultural produce market, farmer beaten, police, case registered

मारपीट होने और पिटने के बाद किसान ने थाने में रिपोर्ट करने की बात कही। जिससे थाने रिपोर्ट करने जा रहे किसान को दोबारा रास्ते में रोककर पीटा गया। तो पीड़ित किसान ने फोन पर थाना पुलिस को सूचना दी। जिस पर पुलिस घटना स्थल पर पहुंच गई पर तब तक आरोपी भाग चुके थे। पुलिस ने सभी आरोपियों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज कर लिया है।  
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!