MP पुलिस ने 20 हजार की इनामी डकैत साधना पटेल को किया गिरफ्तार

Edited By Jagdev Singh, Updated: 17 Nov, 2019 06:40 PM

sadhana patel arrested for prize dacoity of mp

मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश की सीमा में आतंक का पर्याय बन चुकी दस्यु सुंदरी साधना पटेल को आखिरकार मध्य प्रदेश पुलिस ने गिरफ्तार करने में सफलता हासिल कर ली है। लंबे समय से साधना पटेल एमपी यूपी की पुलिस को चकमा दे रही थी, जबकि दोनों ही राज्यों की...

सतना (फिरोज खान बागी): मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश की सीमा में आतंक का पर्याय बन चुकी दस्यु सुंदरी साधना पटेल को आखिरकार मध्य प्रदेश पुलिस ने गिरफ्तार करने में सफलता हासिल कर ली है। लंबे समय से साधना पटेल एमपी यूपी की पुलिस को चकमा दे रही थी, जबकि दोनों ही राज्यों की पुलिस साधना पटेल को गिरफ्तार करने के लिए दिल्ली झारखंड व अन्य राज्यों में दबिश दे रही थी, लेकिन चित्रकूट के जंगलों में अपने बंदूक के दम पर दहशत फैलाने वाली दस्यु सुंदरी पुलिस के हाथ नहीं आ रही थी। ऐसे में सतना एसपी रियाज इकबाल ने साइबर सेल तथा खुफिया नेटवर्क के जरिए सुंदरी तक पहुंचने का प्लान बनाया और वह समय भी आ गया जब सतना पुलिस ने 20 हजार की इनामी डकैत साधना पटेल को अपने गिरफ्त में ले लिया।

PunjabKesari

अब जरा गौर से देखिए पुलिस टीम के बीच खड़ी इस महिला को जो देखने में तो साधारण महिला की तरह ही नजर आ रही है, लेकिन इसके भोले-भाले चेहरे पर आप मत जाइए, क्योंकि यह वही साधना पटेल है जिसने कई अपहरण व लूट की वारदातों को अंजाम दिया है। जिसके खिलाफ मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश में कई आपराधिक मामले दर्ज हैं और दोनों ही राज्यों की पुलिस ने इस पर 20 हजार का इनाम घोषित कर रखा है।

सतना पुलिस की माने तो मुखबिर की सूचना पर यह बात पता चली थी कि दस्यु सुंदरी दिल्ली, झांसी में पनाह लिए हुए है। जहां पुलिस की टीम ने दबिश दी, लेकिन पुलिस को वहां कुछ भी हाथ नहीं लगा। इसके बाद पुलिस को सूचना मिली कि दस्यु साधना पटेल किसी वारदात को अंजाम देने की फिराक में चित्रकूट के पास कडीयन के जंगल में देखी गई है। सूचना मिलते ही एसपी रियाज इकबाल ने अपनी स्पेशल टीम को साथ लेकर मौके की ओर रवाना हुए। जहां जंगल में घेराबंदी कर डकैत गिरोह की सरगना साधना पटेल को गिरफ्तार कर लिया गया। जिसके पास से 12 बोर के एक राइफल व कई जिंदा कारतूस भी बरामद किए गए हैं।

PunjabKesari

भरतकूप चित्रकूट उत्तर प्रदेश की रहने वाली साधना के पिता का डकैत गिरोह से संपर्क था।इसलिए इसके घर में डकैतों का आना जाना लगा रहता था।  बचपन में ही पिता की मौत के बाद साधना डकैतों के संपर्क में बनी रही और एक दिन उसने भी बंदूक थाम लिया। नवल धोबी डकैत के साथ मिलकर साधना ने कई आपराधिक वारदातों को अंजाम दिया और जल्द ही उसके नाम के चर्चे एमपी यूपी में होने लगे, लेकिन हाल ही में मध्यप्रदेश पुलिस द्वारा एनकाउंटर में मारे गए बबली कोल गिरोह के खत्म हो जाने के बाद साधना इधर-उधर छिप रही थी, जबकि उसके गिरोह के अन्य सदस्य भी बिखर चुके हैं। वहीं गिरोह के अन्य सदस्यों को पकड़ने के लिए पुलिस की टीम लगातार प्रयास कर रही है। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!