सीधी कांड के पीड़ित पैर धोकर शिवराज ने फेंका हुकुम का इक्का, विपक्ष के सबसे बड़े मुद्दे को कर दिया ZERO

Edited By meena, Updated: 06 Jul, 2023 05:12 PM

shivraj threw the ace of spades by making the victim dashmat

कहते हैं कि राजनीति हर किसी के बस की बात नहीं मगर जिस तरीके से मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान...

भोपाल(विवान): कहते हैं कि राजनीति हर किसी के बस की बात नहीं मगर जिस तरीके से मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान बीते कई वर्षों से लगातार राजनीति में अपने एक अलग तरीके के लिए सिर्फ जाने ही नहीं जाते बल्कि हमेशा चर्चाओं में भी रहते हैं। भले ही उनके राजनीतिक प्रतिद्वंदी उन्हें आए दिन अलग-अलग मुद्दों पर घेरने के प्रयास करते रहे हो सामूहिक रूप से राजनीतिक पार्टियां पूरा दमखम उन्हें घेरने में लगाती हो मगर बावजूद इन सबके उनके अपने एक बिल्कुल अलग स्वभाव और बेहद मजबूत रणनीतिक सोच की वजह से वो ये साफ संदेश दे दिया करते हैं कि नेता बनना आसान हो सकता है मगर शिवराज बनना आसान नहीं।

PunjabKesari

• विपक्ष ने एड़ी चोटी का लगाया जोर मगर उनकी लाई सुनामी ने सब बहा दिया

बीते दिन मध्य प्रदेश के सीधी जिले में एक आदिवासी युवक के ऊपर पेशाब किए जाने वाले मामले के बाद पिछले कुछ दिनों से प्रदेश का जो सियासी पारा जहां एक तरफ चढ़ा हुआ है तो वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस मौजूदा सरकार और शिवराज सिंह चौहान पर पूरी तरह से हमलावर है। राजधानी भोपाल से लेकर के दिल्ली तक के कांग्रेसी अलग-अलग आंकड़े, बयानबाजी और तस्वीरों से सीएम शिवराज को घेरने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ रहे हैं।

वही पहले दिन से ही सीएम शिवराज इस पूरे मामले में जीरो टॉलरेंस की नीति से कार्यवाही करने के निर्देश देते हुए दिखाई पड़ रहे इस पूरे मामले में जहां अब तक एनएसए के तहत आरोपी पर कार्यवाही हो चुकी है तो वही बुलडोजर से आरोपी का घर भी गिराया जा चुका है और इन सबके बाद भी मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कुछ ऐसा कर एक ऐसी सुनामी ला दी जिसने विपक्ष के एड़ी चोटी के जोर को बहा कर रख दिया।

सीएम ने बीते दिन यह साफ कहा था कि वह दशमत रावत जो इस पूरे मामले में फरियादी हैं। उनसे मिल करके उनका दुख बांटना चाहते हैं वहीं गुरुवार को दशमत राजधानी भोपाल सीएम शिवराज के निवास पर पहुंचे।

PunjabKesari

• हाथ पकड़कर दशमत को सीएम कमरे तक लेकर गए आरती भी उतारी

आरोपी पर हुए कार्यवाही को सीएम शिवराज बिल्कुल भी पर्याप्त नहीं माना, सीएम हाउस में जब लक्ष्मण पहुंचे तो उनका हाथ पकड़ कर के शिवराज अपने साथ उस कमरे में लेकर गए। जहां पर वह उनका सम्मान करना चाहते थे इसके बाद कमरे में ले जाकर के सबसे पहले जानकारी के अनुसार सीएम ने दशमत के पाव धोए, आरती उतारी और जानकारी तो यहां तक है कि उनके साथ हुए अमानवीय व्यवहार के लिए माफी भी मांगी।

PunjabKesari

• दशमत मेरे दोस्त हैं: शिवराज

सीएम शिवराज के दशमत के पांव धोने वाली तस्वीर बहुत तेजी से वायरल हो रही है लोगों की प्रतिक्रियाएं आने शुरू हो गई हैं और अब बात करते हैं आगे की, माफी मांगने के बाद सीएम शिवराज ने बाकायदा आदिवासी युवक का सम्मान किया उन्हें उपहार के रूप में एक वस्तु भी दी और इन सब के साथ में दशमत के साथ खूब बातें की? क्या करते हो? घर पर कौन-कौन है और फिर यह कहा कि दशमत मेरे दोस्त है।

जिस तरीके से इस पूरे मामले को लेकर सीएम शिवराज में गंभीरता दिखाई प्रदेश के फिलहाल सबसे बड़े मुद्दे को लेकर के संवेदनशीलता दिखाई है फिलहाल विपक्ष के हाथ से उस मुद्दे को शिवराज सिंह चौहान ने छीन लिया है ऐसा लग रहा है। अब देखना यह होगा कि आगे ये पूरा मामला किस ओर मोड़ लेता है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!