7 फेरे लिए, विदाई ली... फिर दूल्हे के साथ सीधे परीक्षा केंद्र पेपर देने पहुंची दुल्हन

Edited By meena, Updated: 13 May, 2022 07:24 PM

the bride arrived to deliver the exam center paper directly with the groom

आपने शायद यह तो देखा और सुना होगा कि जब किसी का विवाह लग्न मंडप में होता है तो सारे रीति रिवाज और रस्मों के साथ विदाई के बाद दुल्हन अपने ससुराल जाती है। लेकिन छिंदवाड़ा में ऐसा नहीं हुआ। सजी धजी लड़की की धूमधाम से शादी भी हुई और विदाई भी लेकिन उसकी...

छिंदवाड़ा(साहुल सिंह): आपने शायद यह तो देखा और सुना होगा कि जब किसी का विवाह लग्न मंडप में होता है तो सारे रीति रिवाज और रस्मों के साथ विदाई के बाद दुल्हन अपने ससुराल जाती है। लेकिन छिंदवाड़ा में ऐसा नहीं हुआ। सजी धजी लड़की की धूमधाम से शादी भी हुई और विदाई भी लेकिन उसकी डोली ससुराल पहुंचने की बजाय सीधे परीक्षा भवन की ओर गई। उसने पहले पेपर दिए इसके बाद वह ससुराल पहुंची। खास बात यह कि इस शुभ काम में उसके पतिदेव ने भी साथ निभाया।

PunjabKesari

बीएससी तृतीय वर्ष की नियमित छात्रा सावित्री इरपाची की 12 मई को शुभ मंगल विवाह था और उसी दिन उसका पेपर भी था। विवाह का शुभ मुहूर्त और पेपर दोनों एक साथ होने से वह उलझन में थी। वह अपनी पढ़ाई के प्रति दृढ़ता और लगनता के साथ अपने जीवन साथी और अपनी एजुकेशन को भी संवारना चाहती है। इसलिए एक ही दिन दोनों परीक्षाएं देने की सोची। इस काम में उसके पति और ससुराल वालों ने भी सहमति जताई और साथ भी निभाया।

PunjabKesari

इसलिए शादी होने के बाद मायके से विदा होकर वह ससुराल जाने से पहले परीक्षा देने शासकीय महाविद्यालय हर्रई के कॉलेज के परीक्षा केंद्र पर पहुंची। जहां दूल्हा स्वयं दुल्हन को परीक्षा केंद्र तक छोडने गया। उसके सहपाठियों ने भी उसका स्वागत किया। केन्द्राध्यक्ष डॉ. मधु सारवान सहायक केन्द्राध्यक्ष प्रोफेसर कमलेश कोचले डॉ पिंकी गोखले, डॉँ सुभाष सोनी, इंजीनियर महेन्द्र डेहरिया आदि ने उक्त दुल्हन के परीक्षा के प्रति समर्पण एवं पारिवारिक दायित्वों के निर्वहन करने के लिए दूल्हा, दुल्हन एवं परिवार की प्रशंसा की। परीक्षा के पश्चात सहपाठियों ने शुभकामनाए देकर सावित्री को विदा किया।

Related Story

Trending Topics

Indian Premier League
Lucknow Super Giants

Royal Challengers Bangalore

Match will be start at 25 May,2022 07:30 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!