धर्मांतरण का कुचक्र MP की धरती पर नहीं चलेगा: शिवराज, खरगोन को करोड़ों रुपए के विकास कार्यों की दी सौगात

Edited By meena, Updated: 14 Dec, 2022 07:10 PM

the cycle of religious conversion will not work on the land of mp shivraj

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान बुधवार को खरगोन के बड़वानी पहुंचे। सीएम जन सेवा अभियान के अंतर्गत आयोजित की गई कई अलग-अलग कार्यक्रमों में शामिल हुए। इस दौरान उन्होंने अपराध पर नकेल कसने

भोपाल(विवान तिवारी): मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान बुधवार को खरगोन के बड़वानी पहुंचे। सीएम जन सेवा अभियान के अंतर्गत आयोजित की गई कई अलग-अलग कार्यक्रमों में शामिल हुए। इस दौरान उन्होंने अपराध पर नकेल कसने, धर्मांतरण पर रोक और भ्रष्टाचार पर अपना हथोड़ा चला चलाते हुए दिखे। सबसे पहले उन्होंने 'संभाग स्तरीय स्वीकृति पत्र वितरण कार्यक्रम' में सिकल सेल अनीमिया की रैली को हरी झंडी दिखाई। इस दौरान उनके साथ प्रदेश के कृषि मंत्री कमल पटेल भी साथ दिखे। फिर उन्होंने खरगौन जिले को बड़ी सौगात देते हुए 660 करोड़ के विकास कार्यों का लोकार्पण एवं भूमि पूजन किया।

PunjabKesari

• आदिवासी बेटियों से शादी कर जमीन हड़पने वालों पर गरजे शिवराज

खरगोन के बड़वानी में पहुंचे सभी लोगों को संबोधित करते हुए सीएम शिवराज ने यह कहा कि जो जमीन हड़पने के लिए जनजातीय समाज की बेटी से शादी कर लेते हैं। मैं मध्यप्रदेश की धरती पर ऐसा नहीं होने दूंगा। धर्मांतरण का कुचक्र मध्यप्रदेश की धरती पर नहीं चलेगा। ऐसा किसी ने किया, तो ग्राम सभा उस जमीन को वापस ले सकेगी। वही उन्होंने यह भी कहा कि अनुसूचित क्षेत्रों में रेत की खदान, पत्थर, गिट्टी है। अब कलेक्टर को ये अधिकार नहीं होगा कि वह अपने मन से नीलाम कर दें। अगर पेसा गांव ये तय करता है कि हमारी खदान ग्राम सभा चलाएगी, तो ग्राम सभा ही चलाएगी।

PunjabKesari

• गड़बड़ करने वाले नहीं बचेंगे तत्काल सस्पेंड करता हूं: सीएम

बीते कुछ दिनों से लगातार नायक का रूप धारण किए सीएम शिवराज ने बुधवार को एक बार फिर बड़वानी में लोगों द्वारा किए गए शिकायत पर कार्यवाही करते हुए सस्पेंशन नाम का अपना हथौड़ा चलाकर फिर से यह बता दिया कि उनका यह थोड़ा चलता रहेगा। मंच पर से ही संबोधन के दौरान उन्होंने यह कहा कि मुझे खरगोन के जिला शिक्षा अधिकारी की कई शिकायतें मिली हैं। मैं उनको तत्काल सस्पेंड करता हूं। भीकनगांव नगर पंचायत के सीएमओ को भी सस्पेंड करता हूं। गड़बड़ करने वाले नहीं बचेंगे।

PunjabKesari

• ताकि मजदूरों को हम सुरक्षित रख सके: सीएम शिवराज

प्रदेश के मजदूरी कर जीवन यापन करने वाले प्रदेशवासियों पर बोलते हुए मुख्यमंत्री चौहान ने यह कहा कि ग्राम सभा में मनरेगा के मजदूरों की सूची रखी जाएगी। ये अधिकार भी आपका है। अगर कोई भी किसी मजदूर को गांव से मजदूरी करने बाहर ले जाएगा या बाहर से कोई आएगा, तो उसे ग्राम सभा को बताना होगा, ताकि मजूदरों को हम सुरक्षित रख सकें।

वनोपज जो जनजातीय समाज के लिए अतिमहत्वपूर्ण माना जाता है। उसपर बोलते हुए सीएम शिवराज ने ये कहा कि वनोपज संघ गांव वाले ही खरीदेंगे और गांव वाले ही बेचेंगे। ये आपको ही इकट्ठा करना है और आपको ही बेचना है। तेंदूपत्ता वनोपज संघ नहीं तोड़ेगा। ग्राम सभा ये तय करती है कि हमारे गांव का तेंदूपत्ता हम तोड़ेंगे, तो उन्हें ये अधिकार होगा।

PunjabKesari

• 15 अगस्त तक 1 लाख से ज्यादा नौकरियां निकाल दूंगा: शिवराज

प्रदेश के युवाओं के रोजगार को लेकर के सीएम शिवराज ने एलान करते हुए यह कहा कि अभी 85 हजार सरकारी नौकरियों में हम भर्ती निकाल चुके हैं। 15 अगस्त तक 01 लाख से ज्यादा नौकरियां निकाल दूंगा, ताकि नौजवानों को शासकीय सेवा में अवसर मिले। इसके अलावा स्वरोजगार की योजना से भी हम अवसर देंगे।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!