अमित शाह बोले- वंशवाद की राजनीति करता है इंडिया गठबंधन, PM गरीबों तथा पिछड़ों के लिए कर रहे काम

Edited By meena, Updated: 11 Apr, 2024 08:27 PM

amit shah said pm is working for the poor and backward people

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह गुरुवार को मध्य प्रदेश के मंडला में भाजपा प्रत्याशी एवं केंद्रीय मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते की चुनावी जनसभा को संबोधित करने पहुंचे...

मंडला(अरविंद सोनी): केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह गुरुवार को मध्य प्रदेश के मंडला में भाजपा प्रत्याशी एवं केंद्रीय मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते की चुनावी जनसभा को संबोधित करने पहुंचे। अमित शाह ने इंडिया गठबंधन पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने भाजपा सरकार के काम गिनाए और कहा कि 'प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के गरीबों को गरीबी से बाहर निकालने का काम किया है। उनको खाना पकाने के लिए गैस सिलेंडर और रहने के लिए आवास दिए हैं। इस दौरान उनके साथ सीएम मोहन यादव, कैबिनेट मंत्री कैलाश विजयवर्गीय, बीजेपी प्रत्याशी फग्गन सिंह कुलस्ते भी मौजूद थे।

PunjabKesari

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने वंशवाद की राजनीति करने के लिए विपक्षी गठबंधन इंडिया की जमकर आलोचना की और कहा कि विपक्षी दल अपने परिवार के सदस्यों को आगे बढ़ा रहे हैं, जबकि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गरीबों तथा पिछड़ों के लिए काम कर रहे हैं। शाह ने कहा कि आगामी चुनाव में लोगों को उन नेताओं के बीच चयन करना होगा जिनमें से एक ने समाज के हर वर्ग को आगे बढ़ाने के लिए काम किया है और दूसरों ने अपने परिवार के सदस्यों को आगे बढ़ाया है।

PunjabKesari

केंद्रीय मंत्री शाह ने कहा कि एक तरफ एक टीम है जिसका नेतृत्व प्रधानमंत्री मोदी कर रहे हैं और दूसरी तरफ एक टीम का नेतृत्व कांग्रेस पार्टी कर रही है। ‘घमंडिया' गठबंधन का एकमात्र उद्देश्य अपने परिवार के सदस्यों को आगे बढ़ाना है, जबकि मोदी का एकमात्र उद्देश्य गरीबों, आदिवासियों, दलितों, पिछड़ों और समाज के हर वर्ग को आगे बढ़ाना है।'' शाह ने दावा किया कि मोदी शासन के 10 साल में देश में 25 करोड़ लोग गरीबी रेखा से बाहर आ गए हैं। उन्होने कहा कि अकेले मध्य प्रदेश में 95 लाख किसानों को किसान सम्मान निधि सहायता दी गई। उन्होंने कहा कि 70 लाख महिलाओं को उनके घरों में नल से जल की सुविधा मिली और चार करोड़ से अधिक लोगों को पांच लाख रुपये तक के मुफ्त इलाज की गारंटी वाली आयुष्मान भारत योजना का लाभ मिला। शाह ने कहा कि केंद्र सरकार ने महिलाओं को सम्मान देने के लिए देश में 80 लाख घरों में शौचालयों का निर्माण किया और 88 लाख बहनों और माताओं को धुआं मुक्त रसोई के लिए एलपीजी सिलेंडर उपलब्ध कराए गए।

PunjabKesari

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने 82 लाख लाभार्थियों को घर उपलब्ध कराए और गरीबों के कल्याण के लिए कई अन्य कदम भी उठाए। भाजपा के वरिष्ठ नेता शाह ने कहा कि मोदी सरकार देश के 70-80 करोड़ लोगों को हर महीने प्रति व्यक्ति पांच किलोग्राम मुफ्त राशन मुहैया करा रही है। उन्होंने आरोप लगाया कि हालांकि कांग्रेस ने लंबे समय तक देश में शासन किया है, लेकिन उसने आदिवासी समुदाय के लिए कुछ नहीं किया है। शाह ने कहा, ‘‘मैं कांग्रेस नेता राहुल गांधी से पूछना चाहता हूं कि उनकी पार्टी ने आदिवासी समुदाय के लिए क्या किया है। यह भाजपा सरकार ही थी जिसने ओडिशा की एक आदिवासी महिला द्रौपदी मुर्मू को देश का राष्ट्रपति बनाया।'' उन्होंने कहा कि यह अटल बिहारी वाजपेयी के नेतृत्व वाली सरकार थी जिसने देश में आदिवासी कल्याण के लिए एक अलग मंत्रालय का गठन किया और मोदी सरकार ने आदिवासी नायक बिरसा मुंडा की याद में ‘आदिवासी गौरव दिवस' मनाने की प्रथा शुरू की।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!