जोगी दंपति को बड़ा झटका, मरवाही सीट से दोनों का नामांकन रद्द

Edited By meena, Updated: 17 Oct, 2020 04:52 PM

big shock to jogi couple both nomination canceled from marwahi seat

छत्तीसगढ़ की मरवाही विधानसभा सीट के प्रमुख दावेदार अमित जोगी व उनकी पत्नी रिचा जोगी का नामांकन पत्र रद्द कर दिया गया है। अमित जोगी के जाति प्रमाण पत्र को राज्य स्तरीय छानबीन समिति ने निरस्त कर दिया है। अमित जोगी व उनकी धर्मपत्नी रिचा...

छत्तीसगढ़(अभिषेक झां): छत्तीसगढ़ की मरवाही विधानसभा सीट के प्रमुख दावेदार अमित जोगी व उनकी पत्नी रिचा जोगी का नामांकन पत्र रद्द कर दिया गया है। अमित जोगी के जाति प्रमाण पत्र को राज्य स्तरीय छानबीन समिति ने निरस्त कर दिया है। अमित जोगी व उनकी धर्मपत्नी रिचा जोगी ने शुक्रवार को ही नामांकन पत्र दाखिल किया था।

PunjabKesari

बताया जा रहा है कि बीते कुछ घंटों से ज़िला निर्वाचन कार्यालय में जाति प्रमाण पत्र को लेकर बहस जारी थी, हालांकि उच्च स्तरीय छानबीन समिति के इस आदेश को लेकर नियमों का हवाला देते हुए तर्क दिया है कि इस आदेश की ना कॉपी दी गई ना जवाब देने का समय दिया गया है। अमित के इस तर्क के बावजूद नामांकन ख़ारिज कर दिया गया। गौरतलब है कि जोगी परिवार की जाति को लेकर प्रदेश की राज्य सरकार और कांग्रेस पार्टी लगातार सवाल उठा रही है यहां तक की चुनाव से पहले रिचा जोगी के जाति प्रमाण पत्र को भी निलंबित कर दिया गया है जिसके जवाब में जोगी परिवार न्यायालय जाने की कोशिश में था लेकिन इससे पहले ही उन्हें एक बड़ा झटका देते हुए राज्य स्तरीय छानबीन समिति ने उनकी उम्मीदों पर पानी फेर दिया।


 

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!