केजरीवाल सरकार पर MP के स्वास्थ्य मंत्री का आरोप, दिल्ली में इलाज नहीं मिलने से भोपाल निवासी की हुई मौत

Edited By meena, Updated: 09 Jun, 2020 02:27 PM

mp health minister accused of kejriwal government

मध्य प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने दिल्ली की केजरीवाल सरकार पर बड़ा हमला बोला है। उन्होंने दिल्ली में इलाज न मिलने से भोपाल लौटे मरीज की मौत के लिए केजरीवाल सरकार को दोषी ठहराया है। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि वह पांच दिन तक दिल्ली में...

भोपाल(इजहार हसन खान): मध्य प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने दिल्ली की केजरीवाल सरकार पर बड़ा हमला बोला है। उन्होंने दिल्ली में इलाज न मिलने से भोपाल लौटे मरीज की मौत के लिए केजरीवाल सरकार को दोषी ठहराया है। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि वह पांच दिन तक दिल्ली में भटकता रहा लेकिन उसे इलाज नहीं मिला। यदि उस मरीज को दिल्ली में समय पर इलाज मिल जाता तो उसकी जान बच सकती थी। 

PunjabKesari

स्वास्थ्य मंत्री ने केजरीवाल पर तंज कसते हुए कहा कि 'केजरीवाल सरकार सिर्फ बातें कर रही है। यदि काम कर रही होती तो इस प्रकार से मरीज को दिल्ली में इलाज करवाने के लिए पांच दिन अस्पतालों में भटकना नहीं पड़ता।' चाहे दिल्ली हो या मुंबई हो, आज इनके पास मरीजों को रखने के लिए जगह नहीं है। आमतौर पर केजरीवाल मोहल्ला क्लीनिक एवं स्वास्थ्य सेवाएं मुहैया करवाने की बातें करते हैं। आज जब देश को पहली बार दिल्ली की जरुरत पड़ी तो स्थिति ये है कि एक गरीब दिल्ली में पांच दिन भटकता रहा और इलाज के अभाव में दम तोड़ दिया। उसे दिल्ली में इलाज नहीं मिला और भटकता-भटकता भोपाल आया।' 

PunjabKesari

आपको बता दें कि भोपाल का एक मजदूर दिल्ली में रहता था। कोरोना काल में उसकी तबीयत बिगड़ गई और वहां इलाज के लिए पांच दिन भटकता रहा। आखिरकार शनिवार सुबह वह ट्रेन से करीब 700 किलोमीटर दूर अपने शहर भोपाल पहुंचा था। जहां भोपाल में एक सरकारी अस्पताल में जांच के दौरान उसकी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई और इलाज के दौरान रविवार सुबह उसकी मौत हो गई थी। मृतक के परिजनों का आरोप लगाया है कि वह दिल्ली में एक अस्पताल से दूसरे अस्पताल भटकता रहा, लेकिन उसकी जांच नहीं की गई तब वह भोपाल आया था। इसी घटना पर दुख जताते हुए मिश्रा ने कहा, 'मजबूरन में उसे दिल्ली से भोपाल इलाज के लिए आना पड़ा, लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी और उसकी मौत हो गई।

PunjabKesari

गौरतलब है कि केजरीवाल मंत्रिमंडल ने दिल्ली के अस्पतालों में सिर्फ दिल्ली के कोरोना रोगियों के उपचार का फैसला लिया था। हालांकि महज 24 घंटे में ही दिल्ली के उपराज्यपाल ने दिल्ली सरकार के फैसले को पलट दिया है। उपराज्यपाल ने नया आदेश जारी करते हुए कहा कि पूरे देश में कहीं भी रहने वाला कोई भी व्यक्ति दिल्ली में कोरोना का उपचार करवा सकता है।

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!