जब PM ने दी शादी की बधाई, लोकसभा चुनाव से पहले OBC वर्ग को कांग्रेस का तोहफा, पढ़िए 9 मार्च की बड़ी

Edited By Vikas kumar, Updated: 09 Mar, 2019 06:45 PM

read the big news of march 9

लोकसभा चुनाव से पहले प्रदेश की कमलनाथ सरकार ने बड़ा दांव खेला है। सरकार ने अध्यादेश के जरिए प्रदेश के ओबीसी वर्ग को 27 फीसदी आरक्षण का लाभ देने का निर्णय कर लिया। जि

भोपाल: लोकसभा चुनाव से पहले प्रदेश की कमलनाथ सरकार ने बड़ा दांव खेला है। सरकार ने अध्यादेश के जरिए प्रदेश के ओबीसी वर्ग को 27 फीसदी आरक्षण का लाभ देने का निर्णय कर लिया। जिसे शुक्रवार को राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने भी मंजूरी दे दी है। जिसके बाद ओबीसी वर्ग का आरक्षण 14 से बढ़ाकर 27 प्रतिशत हो गया है। अब जल्द ही इसे लागू किया जाएगा। इसी के साथ कांग्रेस का एक और वादा पूरा हो गया है। घर मे किसी की शादी हो और देश के प्रधानमंत्री का बधाई संदेश आ जाए। जाहिर है ऐसा होने पर शादी वाले घर में खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा। कुछ ऐसा ही हुआ है भोपाल के रहने वाले कमलेश के साथ। जिसके घर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का बधाई संदेश आया है। 

PunjabKesari

पढ़िए आज की बड़ी खबरें 

  • लोकसभा चुनाव से पहले OBC वर्ग को सरकार का तोहफा, 27% आरक्षण का अध्यादेश मंजूर
    लोकसभा चुनाव से पहले प्रदेश की कमलनाथ सरकार ने बड़ा दांव खेला है। सरकार ने अध्यादेश के जरिए प्रदेश के ओबीसी वर्ग को 27 फीसदी आरक्षण का लाभ देने का निर्णय कर लिया। जिसे शुक्रवार को राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने भी मंजूरी दे दी है। जिसके बाद ओबीसी वर्ग का आरक्षण 14 से बढ़ाकर 27 प्रतिशत हो गया है। अब जल्द ही इसे लागू किया जाएगा। इसी के साथ कांग्रेस का एक और वादा पूरा हो गया है।

    PunjabKesari
     

  • बहन की शादी में PM को भेजा था निमंत्रण, बदले में प्रधानमंत्री ने दिया खास संदेश
    घर मे किसी की शादी हो और देश के प्रधानमंत्री का बधाई संदेश आ जाए। जाहिर है ऐसा होने पर शादी वाले घर में खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा। कुछ ऐसा ही हुआ है भोपाल के रहने वाले कमलेश के साथ। जिसके घर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का बधाई संदेश आया है। 

    PunjabKesari

  • CM कमलनाथ का बड़ा ऐलान, 6 शहरों के सफाई कर्मचारियों को मिलेगा 5 हजार का बोनस
    स्वच्छता में मध्य प्रदेश लगातार अपना नाम देश भर में रोशन कर रहा है। स्वच्छता सर्वेक्षण में प्रदेश ने इस बार बड़ी उपलब्धि मिली है। इस उपलब्ध के पीछे असली हकदार सफाई कर्मी हैं, जो पूरी लगन और ईमानदारी के साथ सफाई के अभियान को साकार करने में जुटे रहे। ऐसे कर्मचारियों को मुख्यमंत्री कमलनाथ ने बड़ा तोहफा दिया है। सफाई कर्मचारियों को 5-5 हजार रुपए बोनस के रुप में सम्मान राशि देने की घोषणा की है।

    PunjabKesari

  • दुश्मनों के हौंसले पस्त कर देगी ये 'धनुष गन', 3 साल में बनकर हुई तैयार
    भारतीय सेना को देश में बनी स्वदेशी धनुष गन को शुक्रवार को सौंप दिया गया है। स्वीडन में बनी बोफोर्स तोप का स्वदेशी वर्सन धनुष गन को जबलपुर के गन कैरिज फैक्ट्री में स्वदेशी तकनीक से बनाया गया है। धनुष की दहाड़ से दुश्मनों के हौंसले पस्त हो जाएंगे।

     

  • कांग्रेस नेता का पुत्र चला रहा था जुए की फड़, पुलिस ने कसा शिकंजा
    मध्यप्रदेश में अपराध अपने चरम पर है। युवा वर्ग बिना किसी भय के अपराध की दुनिया में कदम रखते है और फिर इस अधेंरे में गुम हो जाते है। जब तक उन्हें होश आता है तब तक बहुत देर हो चुकी होती है। ताजा मामला जिले के ब्लाक कांग्रेस अध्यक्ष के पुत्र का है। जो बेखौफ जुए का फड़ चला रहा है। पुलिस ने जैसे ही छापेमारी की तो वहां से लाखों रुपए की नकदी व एक दर्जन से अधिक जुआरी गिरफ्तार किए। हालांकि कांग्रेस पुत्र वहां से भागने में कामयाब हो गया।

     

  • ममता की मिसाल है यह कुतिया, बंदर के बच्चे को गोद लेकर निभा रही मां का फर्ज
    कहते है की इंसान हो या जानवर मां की ममता एक समान ही होती है ऐसा ही एक मामला होशंगाबाद जिले के सिवनी मालवा के ग्राम कांसखेड़ी में सामने आया है। जहां एक नन्हे बंदर और कुतिया का एक साथ रहना स्थानीय लोगों में आकर्षण का केंद्र बना हुआ है।

     

  • गृहमंत्री का ऐलान- सुरक्षा के लिए महिलाओं को स्मार्टफोन देगी कमलनाथ सरकार
    लोकसभा चुनाव से पहले प्रदेश की कमलनाथ सरकार हर वर्ग को साधने में जुटी हुई है। इसी सिलसिले में किसानों, कर्मचारियों और युवाओं के बाद अब महिलाओं को बड़ी सौगात देने जा रही है। सरकार ने फैसला किया है कि वह महिलाओं को सुरक्षा प्रदान करने के लिए जल्द ही स्मार्ट फोन बांटेगी। गृहमंत्री बाला बच्चन ने खुद यह ऐलान किया है। बच्चन ने कहा है कि 'हमारी सरकार बहुत जल्द 17 से 45 साल की महिलाओं की सुरक्षा को देखते हुए उन्हें स्मार्ट फोन वितरित करेगी, ताकि विषम परिस्थिति में बटन दबाने के कुछ ही देर में पुलिस पहुंच सकेगी।'

    PunjabKesari

  • कांग्रेस Vs RSS: सरकारी भवनों में शाखाओं पर बैन लगाने की तैयारी में कमल सरकार
    लोकसभा चुनाव से पहले आरएसएस एक बार फिर कांग्रेस के निशाने पर है। मध्यप्रदेश में सरकारी भवनों में संघ की शाखाओं पर बैन लगाने की तैयारी कांग्रेस सरकार ने कर ली है । सामान्य प्रशासन विभाग ने वचन पत्र का हवाला देते हुए इसके लिए प्रस्ताव बनाना शुरू कर दिया है। इस मुद्दे पर कांग्रेस-बीजेपी और संघ आर पार की लड़ाई में दिख रहा है। इस बात पर सियासत शुरू हो गई है कि संघ पर शिकंजा कसा गया तो बीजेपी अब सरकारी बंगलों में भी संघ की शाखाएं लगाएगा।

     

  • नेता ने पार्टी के लिए खाए पुलिस से डंडे, BJP के वरिष्ठ नेतृत्व ने इनाम में सौंपा ये पद
    बीते दिनों बीजेपी के विरोध प्रदर्शन के दौरान एक कार्यकर्ता पुलिस से भिड़ गया था। जिसकी पुलिस ने जमकर पिटाई की थी, उसे दौड़ा-दौड़ा कर मारा था। उसके शरीर में कई जगह चोट भी आई। पार्टी के वरिष्ठ नेतृत्व ने उसके इस संघर्ष को देखते हुए भाजपा किसान मोर्चा का जिला अध्यक्ष बनाया है। बीजेपी ग्वालियर ग्रामीण के नेता जसवंत सिंह गुर्जर पिछले लम्बे समय से पार्टी के लिए काम कर रहे हैं। तिघरा और घाटीगांव क्षेत्र में गुर्जर समाज की अगुआई करने वाले जसवंत सिंह गुर्जर को भाजपा किसान मोर्चे के प्रदेश अध्यक्ष रणवीर सिंह रावत ने जिला अध्यक्ष नियुक्त किया है।

    PunjabKesari
     

  • जयवर्धन का पलटवार, बोले- गोपाल भार्गव में संस्कारों की कमी, भगवान उन्हें सद्बुद्धि दे
    लोकसभा चुनाव से पहले नेताओं की बयानबाजी से सियासत का पारा चढ़ गया है। बीजेपी के दिग्गज नेता और नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह पर की गई विवादित टिप्पणी पर उनके पुत्र और मंत्री जयवर्धन सिंह ने भार्गव पर पलटवार किया है। जयवर्धन ने कहा 'मेरी ईश्वर से प्रार्थना है कि गोपाल भार्गव में संस्कार की कमी है, उनके अच्छे संस्कार दे, भगवान् उन्हें सद्बुद्धि दे'। उन्होंने आगे कहा कि,  राजनीति हमेशा होती है, लेकिन इस तरह व्यग्तिगत आरोप लगाना सही नहीं है, इससे उनका ही नुकसान है।  ईश्वर से प्रार्थन है कि उन्हें सद्बुद्धि मिले और वो ऐसी भाषा का उपयोग न करें। '

     

  • विजयवर्गीय की नसीहत - इज्जत बचानी हो तो ताई के खिलाफ चुनाव न लड़ें सलमान
    बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने फिल्म अभिनेता सलमान खान के इंदौर से लोकसभा चुनाव लड़ने की अटकलों पर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि, 'सलमान को अपनी इज्जत बचानाी हो तो ताई के सामने न चुनाव न लड़ें'। हालांकि कैलाश विजयवर्गीय ने लोकसभा चुनाव में युवा चेहरों को मौका देने की पैरवी की, उनका इशारा पुराने नेताओं खासतौर से ताई की ओर था।

    PunjabKesari
    ​​​​​​          

  • राम मंदिर को लेकर प्रवीण तोगड़िया का मोदी सरकार पर निशानाअयोध्या राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद भूमि विवाद के समाधान के लिए इसे मध्यस्थता के लिए सौंपने के लिए  सुप्रीम कोर्ट ने अपना फैसला सुनाया है। इस इस फैसले के बाद हाल ही में हिंदोस्तान निर्माण दल बनाने वाले प्रवीण तोगड़िया ने कहा है कि मध्यस्थता के जरिए राम मंदिर की जगह बाबरी मस्जिद बनाने का षड्यंत्र किया जा रहा है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!