MP में निवेश के लिए CM मोहन का Grand offer! उद्योगपति जो सोचकर नहीं आए थे, मोहन ने वो दिया..

Edited By Himansh sharma, Updated: 20 Jul, 2024 12:57 PM

regional industry conclave started in jabalpur

निवेश के लिए शनिवार को दुनिया के निवेशक जबलपुर रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव में पहुंचे

जबलपुर। तमिलनाडु और उत्तर प्रदेश के बाद देश के तीसरे डिफेंस कॉरिडोर जबलपुर कटनी और इटारसी में निवेश के लिए शनिवार को दुनिया के निवेशक जबलपुर रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव में पहुंचे, मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने शनिवार को जबलपुर में आयोजित रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव का दीप प्रज्ज्वलन कर शुभारंभ किया। इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री प्रहलाद पटेल एवं अन्य मंत्रीगण व गणमान्य जनप्रतिनिधि उपस्थित रहे।

PunjabKesari
उद्घाटन सत्र के अवसर पर औद्योगिक नीति एवं निवेश प्रोत्साहन विभाग एवं मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव राघवेंद्र कुमार सिंह ने मंच पर उपस्थित विभिन्न उद्योगपतियों का शाल द्वारा स्वागत किया। उपस्थित अतिथियों में अडानी पॉवर, नेटलिंक, वैद्यनाथ ग्रुप , दावत फूड्स, वोल्वो आयशर, एवीएनएल, एनसीएल, स्वराज शूटिंग, लोहिया एनर्जी, आदिशक्ति राइस मिल, फिनिक्स पोल्ट्री, इन्फोविजन दुबई और दलित चेंबर ऑफ कॉमर्स (डिकी) सहित अन्य अनेक उद्योग संगठनों के पदाधिकारी शामिल हैं।

PunjabKesari
डिफेंस में निवेश किया तो 50 एकड़ तक जमीन 75% डिस्काउंट पर मिलेगी


जबलपुर समिट में सरकार डिफेंस कॉरिडोर के साथ भोपाल, ग्वालियर, पीथमपुर, सागर के लिए भी निवेशकों को आकर्षित करने वाली है। सरकार ने निवेशकों को बड़ा ऑफर भी दिया है। यदि कोई इंडस्ट्री डिफेंस सेक्टर में निवेश करती है तो उसे 50 एकड़ तक जमीन 75% तक डिस्काउंट पर मिलेगी। 


इसके अलावा बड़ा लैंड-बैंक भी निवेशकों के सामने रखा जाएगा। डिफेंस के लिए मिली जमीन बेचने पर सब-लीज पर दिया जा सकेगा। 500 करोड़ से अधिक निवेश पर इन्सेंटिव डिस्काउंट पर जमीन के साथ इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट, सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट, उपकरणों के आयात समेत अन्य कई चीजों पर राज्य सरकार ने 500 करोड़ तक का इन्सेंटिव देने का प्रस्ताव दिया है।
फूड प्रोसेसिंग और टैक्सटाइल के साथ टूरिज्म क्षेत्र में निवेश पर भी सरकार भरपूर मदद करने का वादा कर रही है।

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!