क्या कांग्रेस के लिए प्रचार करेंगे अमित जोगी ? इस बड़े दावे से सियासी हड़कंप...

Edited By meena, Updated: 28 Oct, 2020 06:05 PM

will amit jogi campaign for congress

छत्तीसगढ़ की मरवाही सीट को लेकर राजनीतिक सरगर्मियां तेज हो गई है। मरवाही विधानसभा उपचुनाव में उम्मीदवार एवं जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के प्रदेश अध्यक्ष अमित जोगी और उनकी पत्नी ऋचा जोगी के नामांकन पत्र रद्द होने के बाद सीएम भूपेश बघेल पहली बार मरवाही...

छत्तीसगढ़(अभिषेक झा): छत्तीसगढ़ की मरवाही सीट को लेकर राजनीतिक सरगर्मियां तेज हो गई है। मरवाही विधानसभा उपचुनाव में उम्मीदवार एवं जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के प्रदेश अध्यक्ष अमित जोगी और उनकी पत्नी ऋचा जोगी के नामांकन पत्र रद्द होने के बाद सीएम भूपेश बघेल पहली बार मरवाही दौरे पर रहेंगे। इसे लेकर अमित जोगी ने सीएम भूपेश बघेल को पत्र लिखकर निशाना साधा है और चैलेंज देते हुए सवाल किया है कि सीएम भूपेश बघेल, मेरे परिवार, जिसमें मरवाही क्षेत्र के ढाई लाख लोग शामिल है। उनसे केवल एक प्रश्न का जवाब जानना चाहता है ’जोगी की जाति क्या है?’अगर वे इस प्रश्न का सकारात्मक उत्तर दे देंगे तो मैं कांग्रेस का खुलकर समर्थन करुंगा। साथ ही साथ तंज कसा है कि यदि सीएम भूपेश की छानबीन समिति में मेरे पिताजी और मेरी जाति आदिवासी नहीं तो क्या हम मंगल ग्रह से आए हैं?
PunjabKesari

PunjabKesari

अमित जोगी ने पत्र में सीएम भूपेश बघेल का मरवाही दौरे का स्वागत करते हुए लिखा- मैं आपसे एक प्रश्न के उत्तर की अपेक्षा करता हूं। मेरे पिता स्वर्गीय अजीत जोगी का 17 वर्षों तक कांग्रेस अनुसूचित जनजाति विभाग के राष्ट्रीय अध्यक्ष के पद पर रहे, रायगढ़ आदिवासी संसदीय क्षेत्र से सांसद रहे, और मरवाही आदिवासी सीट से अपने स्वर्गवास तक विधायक रहे। मैं भी मरवाही सीट से 5 साल विधायक रहा। लेकिन अब आपके द्वारा गठित उच्च स्तरीय छानबीन समिति के द्वारा मेरा जाति प्रमाण पत्र यह कहकर निरस्त कर दिया कि मेरा परिवार आदिवासी नहीं है। लेकिन मेरे परिवार की सही जाति क्या है, इसका खुलासा आज तक नहीं हुआ है।इसलिए मरवाही की जनता और मुझे मेरी असली जाति बताकर सारे भ्रम दूर करें। 

PunjabKesari

इतना ही नहीं अमित जोगी ने ट्वीटर के जरिए भी भूपेश बघेल को घेरते हुए कहा कि यदि मेरी और मेरे परिवार की जाति आदिवासी नहीं है तो क्या है? साथ ही साथ चुनौती भरे लहजे में कहा कि यदि वे मेरी सही जाति बताते हैं तो मैं खुलकर कांग्रेस का समर्थन करुंगा। वहीं तंज कसते हुए कहा कि कहीं ऐसा तो नहीं कि वे मुझे और मेरे परिवार को मंगल ग्रह का वासी समझते हैं।


 

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!