मजदूरी नहीं मिलने पर सब इंजीनियर व सरपंच सहित 4 लोगों को बनाया बंधक, थाना प्रभारी ने कराया मुक्त

Edited By Jagdev Singh, Updated: 14 May, 2020 05:05 PM

4 people includ engineers sarpanch hostage persuad police station in charge

मध्य प्रदेश के मंडला जिले के जनपद निवास की ग्राम पंचायत भीकमपुर में बुधवार को मजदूरी न मिलने से नाराज मजदूरों ने सब इंजीनियर सहित सरपंच, सहायक सचिव और सुपरवाइजर को पेड़ से बांधकर बंधक बना लिया। जानकारी के बाद मौके पर पहुंचे थाना प्रभारी ने मजदूरों को...

मंडला: मध्य प्रदेश के मंडला जिले के जनपद निवास की ग्राम पंचायत भीकमपुर में बुधवार को मजदूरी न मिलने से नाराज मजदूरों ने सब इंजीनियर सहित सरपंच, सहायक सचिव और सुपरवाइजर को पेड़ से बांधकर बंधक बना लिया। जानकारी के बाद मौके पर पहुंचे थाना प्रभारी ने मजदूरों को समझाया तब मजदूरों ने उन्हें डेढ़ घंटे बाद छोड़ा।

वहीं मजदूरों ने बताया कि अपना खून पसीना एक कर मेहनत के बाद भी मेहनताना न मिलने पर वो क्रोधित हो गए। मजदूरों ने मेढ़ बंधान की मजदूरी न मिलने पर ग्राम पंचायत भीकमपुर में सरपंच लखन गोंटिया, सब इंजीनियर अरविंद मिश्रा व सहायक सचिव बिहारी लाल और सुपरवाइजर चारों को महुआ के पेड़ में रस्सी से बांध दिया।

वहीं जब इस घटना की जानकारी जनपद निवास के मुख्य कार्यपालन अधिकारी को लगी तो तत्काल निवास एसडीएम को दी। एसडीएम ने तत्काल थाना प्रभारी निवास को मौके पर पहुंचाया। मौके पर पहुंच थाना प्रभारी ने उनकी समस्याओं को सुना और आश्वासन दिया कि शेष मजदूरी भुगतान जल्द से जल्द करा दिया जाएगा। आश्वासन पर मजदूरों ने चारों को छोड़ा।

बता दें कि बुधवार को मनरेगा के तहत प्रहलाद गोंटिया के खेत में मेढ़ बंधान का कार्य चल रहा था। उसका निरीक्षण करने सब इंजीनियर अरविंद मिश्रा पहुंचे थे। उन्हें देखकर मजदूर आक्रोशित हो गए और उन्होंने 6 साल पुराने मेढ़ बंधान की मजदूरी का भुगतान कराने की मांग की, लेकिन कोई आश्वासन न मिलने पर मजदूरों ने सबइंजीनियर सहित सभी को पेड़ से बांध दिया। मजदूरों को उनके कार्य की मजदूरी नहीं मिली थी, जिससे उन्होंने चारों को बंधक बना लिया। सूचना के बाद हम लोग मौके पर गए समस्या सुनी और आश्वासन देकर सभी को छुड़वाया।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!