हॉस्टल में रूटीन मेडिकल चेकअप में 7वीं की छात्रा निकली प्रेग्नेंट, काउंसिलिंग में किया चौकानें वाला खुलासा

Edited By meena, Updated: 24 Jan, 2023 01:08 PM

7th class student found pregnant in routine medical checkup in hostel

गर्ल्स हॉस्टल में रूटीन मेडिकल चेकअप के दौरान एक नाबालिग लड़की के प्रेग्नेंट होने का खुलासा होते ही हड़कंप मच गया। लड़की 3 माह की प्रेग्नेंट निकली। लड़की से पूछताछ में पता चला कि उसके 40 साल के फुफेर भाई ने...

विदिशा: गर्ल्स हॉस्टल में रूटीन मेडिकल चेकअप के दौरान एक नाबालिग लड़की के प्रेग्नेंट होने का खुलासा होते ही हड़कंप मच गया। लड़की 3 माह की प्रेग्नेंट निकली। लड़की से पूछताछ में पता चला कि उसके 40 साल के फुफेर भाई ने उसके साथ गलत काम किया था। फिलहाल बाल कल्याण समिति बच्ची के अबॉर्शन की बात कह रही है। मामले की शिकातय महिला थाने में की गई है। पुलिस आगामी कार्रवाई में जुट गई है।

हैरान कर देने वाली घटना विदिशा जिले की है। जहां बुआ के बेटे ने 13 साल की नाबालिग बहन के साथ एक माह तक दुष्कर्म किया। पीड़िता ने बताया कि वह 7वीं क्लास में पढ़ती है। उसके माता-पिता नहीं है। बड़ी बहन की शादी होने के बाद भाई ने उसे पढ़ने के लिए हॉस्टल में भेज दिया था। 2 माह पहले जब वह घर आई तो उसके 40 साल के बुआ के लड़के ने उसके साथ लगातार एक महीने तक दुष्कर्म किया। जब उसने इसका विरोध किया तो उसके साथ मारपीट की गई। साथ ही उसे जान से मारने की धमकी भी दी। डर के मारे उसने किसी को कुछ नहीं बताया। वह वापिस हॉस्टल आ गई।

ऐसे हुआ खुलासा

एक दिन गर्ल्स हॉस्टल में रूटीन मेडिकल चेकअप हुआ। सभी लड़कियों के साथ इस नाबालिग ने भी जांच कराई तो वह 3 माह की प्रेग्नेंट निकली। हॉस्टल की वार्डन ने इसकी सूचना बाल कल्याण समिति को दी। टीम ने बच्ची की काउंसिलिंग की तो उसने आपबीती सुनाई। इसके बाद तुरंत ही घटना की सूचना पुलिस को दी गई और मामला दर्ज कराया।

मामले को लेकर एडिशनल SP समीर यादव का कहना है कि नियमानुसार कार्रवाई की जा रही है। पीड़िता की उम्र कम है, वह गर्भवती है। इसलिए उसके अबॉर्शन के लिए जिला अस्पताल विदिशा में भर्ती कराया गया है। फिलहाल उसे विदिशा के फर्स्ट स्टॉप सेंटर में रखा गया है इसके बाद उसके भविष्य को देखते हुए उसके पुनर्वास और अस्थायी निवास के लिए भोपाल के बालिका संप्रेक्षण गृह में शिफ्ट किया जाएगा।

Related Story

Pakistan
Lahore Qalandars

Karachi Kings

Match will be start at 12 Mar,2023 09:00 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!