अंबेडकर जंयती पर महू में सभी दलों के नेताओं ने की शिकरत, कमलनाथ ने लगाए 'जय भीम' के नारे

Edited By ASHISH KUMAR, Updated: 15 Apr, 2019 09:43 AM

all the leaders of the party on ambedkar jayanti

मध्य प्रदेश में भारतीय संविधान निर्माता डॉ भीमराव अंबेदकर की 128वीं जयंती बड़े धूमधाम से मनाई गई। खासकर उनके जन्मस्थली महू में लाखों लोग बाबा साहब को नमन करने पहुंचे, इसी क्रम में मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री सरकार के 5 मंत्री समेत महू पहुंचे। क्योंकि...

इंदौर: मध्य प्रदेश में भारतीय संविधान निर्माता डॉ भीमराव अंबेदकर की 128वीं जयंती बड़े धूमधाम से मनाई गई। खासकर उनके जन्मस्थली महू में लाखों लोग बाबा साहब को नमन करने पहुंचे, इसी क्रम में मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री सरकार के 5 मंत्री समेत महू पहुंचे। क्योंकि लोकसभा की तैयारियां चल रही है जिसके चलते इस बार महू में राजनैतिक गतिविधियां तेज हैं।

PunjabKesari

तेज गर्मी के बावजूद भी बाबा साहब को नमन करने बीजेपी और कांग्रेस दोनों दलों के नेता पहुंचे पहले बीजेपी की प्रदेश उपाध्यक्ष ऊषा ठाकुर उसके बाद बाबा साहब के पोते यशवंतराव आंबेडकर और फिर राज्य सरकार के चार मंत्री सज्जन सिंह वर्मा, बाला बच्चन, तुलसी सिलावट और सचिन यादव एक साथ आंबेडकर स्मारक पहुंचे। पहले पहली बार महू पहुंचे अंबेडकर के पोते यशवंतराव आंबेडकर ने बाबा साहब की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। उन्होंने कहा कि समय के बाबा साहेब के विचारों का फैलाव भारत और भारत के बाहर हो रहा है पूरे विश्व के लोग बाबा साहब के विचारों को अपना रहे हैं। कोई भी राजनैतिक दल आंबेडकर की विचारधारा को अलग नहीं कर सकता, करोड़ों लोगों के मन मे आंबेडकर रचे बसे हैं।


PunjabKesari

वहीं सीएम कमलनाथ के साथ मंत्री जीतू पटवारी ने आंबेडकर की जन्मस्थली पहुंचकर उन्हें श्रद्धासुमन अर्पित किए। पहली बार महू पहुंचे सीएम कमलनाथ ने कहा कि बाबा साहब पूरे विश्व के महापुरूष थे। उन्होंने समाज को एक नई दिशा दी। इस दौरान कमलनाथ जय भीम के नारे लगाते नजर आए। सीएम कमलनाथ ने अपने पांचों मंत्रियों सहित समरसता भोज में शामिल हुए। सज्जन सिंह वर्मा ने कहा कि जल्द ही आंबेडकर की जन्मस्थली को राष्ट्रीय स्मारक घोषित किया जाएगा। वहीं गृह मंत्री बाला बच्चन ने बाबा साहेब के बनाए संविधान को अखंड रखने की बात कही।

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!