Video: अजब MP के गजब लोग, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता ने किया उल्टा ध्वजारोहण

Edited By ASHISH KUMAR, Updated: 28 Jan, 2019 02:28 PM

देश को आजाद हुए बेशक 70 वर्ष से अधिक हो गए हो। किंतु आज भी देश के नागरिक तो दूर सरकार के नुमाइंदों को यह तक नहीं पता कि तिरंगे का सम्मान कैसे किया जाता है। ध्वारोहण कैसे किया जाता है। कहीं झंडा फहराते समय पाइप ही टूट गया तो कहीं झंडा उल्टा ही लहरा...

पोलायकलां: देश को आजाद हुए बेशक 70 वर्ष से अधिक हो गए हो। किंतु आज भी देश के नागरिक तो दूर सरकार के नुमाइंदों को यह तक नहीं पता कि तिरंगे का सम्मान कैसे किया जाता है। ध्वारोहण कैसे किया जाता है। कहीं झंडा फहराते समय पाइप ही टूट गया तो कहीं झंडा उल्टा ही लहरा दिया गया।  ऐसा ही एक मामला मध्‍यप्रदेश के शाजापुर जिले की पोलायकलॉ तहसील के अंतर्गत ग्राम पंचायत मकोड़ी में देखने को मिला।

PunjabKesari

कार्यकर्ता राधिका बामनिया ने अतिथियों के सामने ही उल्टा झंडा फहरा दिया और झंडे को लावारिस की तरह छोड़ दिया। जब मीडिया की टीम आंगनवाड़ी केंद्र 2 पर पंहुची तो देखा कि उल्टा झंडा एक तिरछे बांस में अपनी दुर्दशा पर आंसू बहा रहा है तथा केन्‍द्र पर ताला लगा हुआ है। जैसे ही कार्यकर्ता को मीडिया के पंहुचने की खबर मिली वह अपनी बहन के साथ आंगनबाड़ी केंद्र पंहुच गई। जब राधिका से उल्टे झंडे के बारे में पूछा गया तो उसने कहा कि मुझे नहीं पता कि ध्वजारोहण कैसे किया जाता है। राधिका की बहन ने झंडा उतार दिया व बांस को साइड पर पटक दिया।

PunjabKesari

इस बारे में जिला परियोजना अधिकारी डी एस जादौन से फोन पर इस संबंध में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि आंगनवाड़ी केंद्रों पर किसी भी प्रकार के ध्‍वजा रोहण के आदेश नहीं दिए गए थे। अगर कार्यकर्ता द्वारा ऐसा किया गया है तो गंभीर लापरवाही है। अब मामला संज्ञान में आया है जिस पर उचित कार्रवाई की जाएगी।

 

 

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!