PM

अनूपपुर में बड़ा हादसा, 20 स्कूली बच्चों से भरी नाव पलटी

Edited By meena, Updated: 22 Sep, 2022 05:09 PM

big accident in anuppur boat full of 20 school children capsized

मध्य प्रदेश के अनूपपुर में एक बड़ा हादसा हो गया जहां स्कूली बच्चों से भरी नाव पलट गई। हादसा गुरुवार सुबह 10 बजे हुआ जब नाविक रोज की तरह स्कूली बच्चों को छोड़ने जा रहा था। नाव में कक्षा नवमीं से 12वीं तक के तक के करीबन 20 छात्र-छात्राएं बैठे हुई थे।...

अनूपपुर: मध्य प्रदेश के अनूपपुर में एक बड़ा हादसा हो गया जहां स्कूली बच्चों से भरी नाव पलट गई। हादसा गुरुवार सुबह 10 बजे हुआ जब नाविक रोज की तरह स्कूली बच्चों को छोड़ने जा रहा था। नाव में कक्षा नवमीं से 12वीं तक के तक के करीबन 20 छात्र-छात्राएं बैठे हुई थे। गनिमत रही कि सभी बच्चों को समय रहते सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया। हादसा अनूपपुर जिला मुख्यालय से 7 किलोमीटर दूर बकेली गांव के समीप हुआ।

जानकारी के मुताबिक, ग्राम पंचायत कैल्होरी के चचाई में शासकीय हायर सेकंडरी स्कूल है। यहां बकेली, पोड़ी, कोदयली, खाडा, मानपुर समेत करीब 10 गांव के बच्चे को जाते हैं। बिना नदी पार किए गांव से स्कूल की दूरी लगभग 20 किलोमीटर है जबकि नदी पार करके महज एक किलोमीटर में ही चचाई पहुंचा जा सकता है। नदी पर कोई पुल न होने के कारण बहुत से छात्र-छात्राएं नाव से ही नदी पार करके स्कूल पहुंचते है।

गुरुवार को रोज की तरह सुबह नाविक जब बच्चों को ले जा रहा था तो अचानक नाव पलट गई और बच्चे बहने लगे। हालांकि, नाविक ने बिना समय बर्बाद किए तुरंत बच्चों को बाहर निकालना शुरु कर दिया और सभी बच्चे सुरक्षित हैं। बता दें कि बकेलि और चचाई के बीच एक पुल निर्माणाधीन है। हालांकि, सालों हो गए लेकिन यह निर्माणकार्य पूरा नहीं हो सका है। ऐसे में ग्रामीण छात्र नदी पार कर स्कूल जाने को मजबूर हैं।

Related Story

Trending Topics

India

178/10

18.3

South Africa

227/3

20.0

South Africa win by 49 runs

RR 9.73
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!