MP का दूसरा सबसे गर्म जिला बना छतरपुर, गर्म हवाओं से झुलस रहे लोग, खजुराहो में 45.4 डिग्री

Edited By meena, Updated: 23 May, 2023 05:50 PM

chhatarpur becomes the second hottest district of mp

समूचा बुंदेलखण्ड भीषण गर्म हवाओं से झुलस रहा है। बुंदेलखण्ड के छतरपुर जिले में तो गर्मी अपने चरम पर पहुंचने लगी है

छतरपुर (राजेश चौरसिया) : समूचा बुंदेलखण्ड भीषण गर्म हवाओं से झुलस रहा है। बुंदेलखण्ड के छतरपुर जिले में तो गर्मी अपने चरम पर पहुंचने लगी है। हालत ये है कि अब छतरपुर जिला मप्र का दूसरा सबसे गर्म जिला बन गया है। आज मंगलवार सुबह से छाये रहे बादल हल्की बूंदाबांदी भी अब आसमान खुला हुआ है।

बता दें कि सोमवार को प्रदेश के बालाघाट में जहां 46 डिग्री उच्चतम तापमान दर्ज किया गया तो वहीं छतरपुर जिले के खजुराहो मौसम विभाग के द्वारा 45.4 डिग्री उच्चतम तापमान रिकॉर्ड किया गया। गर्मी का यह सिलसिला आने वाले 15 दिनों तक बना रह सकता है। हालांकि बीच-बीच में बादल और आंधी के साथ आने वाली बारिश की बूंदों के चलते तापमान का संतुलन सुधर जाता है।

PunjabKesari

मौसम विभाग खजुराहो में पदस्थ आरएस परिहार ने बताया कि पिछले साल 22 मई को ही छतरपुर जिले का तापमान 41 डिग्री सेल्सियस था लेकिन इस बार 22 मई को उच्चतम तापमान 45.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। इस सीजन में यह सबसे गर्म दिन रहा। न्यूनतम तापमान भी 25.6 डिग्री दर्ज किया गया है। आरएस परिहार ने बताया कि पश्चिम की ओर से आने वाली गर्म हवाओं के कारण हमारे जिले का तापमान बढ़ रहा है। उन्होंने बताया कि मौसम विभाग की स्टेट रिपोर्ट के मुताबिक सोमवार को बालाघाट 46 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया जबकि हम दूसरे स्थान पर रहे।

●आंधी, बादल और बूंदों की संभावना...

मौसम विभाग ने आगाह किया है कि दिन में पड़ रही तेज गर्मी के साथ-साथ शाम के समय बादलों के कारण आंधी और बूंदाबांदी की संभावना भी बन रही है। सोमवार और मंगलवार को ऐसी संभावनाओं के चलते कुछ हद तक तापमान नीचे गिरेगा। परिहार ने बताया कि छतरपुर जिले में पिछले कुछ वर्षों से हर सीजन में तापमान उच्चतम स्तर तक पहुंच रहा है। पिछले वर्षों में यह 49 डिग्री सेल्सियस तक जा चुका है। हालांकि इस बार यह आशंका कम ही नजर आ रही है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!