guna news: अपराधियों के खिलाफ ऐसी कार्रवाई होगी, जो इतिहास में उदाहरण बनेगी, घटनास्थल पर देर से पहुंचने पर ग्वालियर IG हटाए गए: शिवराज सिंह

Edited By Devendra Singh, Updated: 14 May, 2022 04:27 PM

cm shivraj statement on hunter policemen encounter in madhya pradesh guna

सीएम शिवराज सिंह (cm shivraj singh) ने कहा कि हमारे पुलिस (police) के मित्रों ने शिकारियों का मुकाबला करते हुए शहादत दी हैं। अपराधियों के खिलाफ ऐसी कार्रवाई होगी, जो इतिहास में उदाहरण बनेगी।

भोपाल (विवान तिवारी): मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (cm shivraj singh chuohan) ने गुना के आरोन में मारे गए तीन पुलिसकर्मी की मौत पर गहरा दुख जताया है। सीएम शिवराज सिंह (cm shivraj singh) ने कहा कि हमारे पुलिस (police) के मित्रों ने शिकारियों का मुकाबला करते हुए शहादत दी हैं। अपराधियों के खिलाफ ऐसी कार्रवाई होगी, जो इतिहास में उदाहरण बनेगी। अपराधियों की लगभग पहचान हो गई है, जांच चल रही है।
 

व्यर्थ नहीं जाने दी जाएगी शहादत: मुख्यमंत्री
मुख्यमंत्री (cm) ने कहा कि पास के गांव में एक शव भी बरामद (dead body seized) हुआ है, गोली लगने से मौत हुई है। घटना की पूरी जांच हो रही है। पुलिस फोर्स (police force) भेजा गया है। अपराधी किसी भी सूरत पर नहीं बचेंगे और उनके खिलाफ ऐसी कार्रवाई होगी जो उदाहरण बनेगी। इस घटना में शहादत देने वाले हमारे तीनों पुलिस के साथी भाई राजकुमार जाटव, धीरज भार्गव और सिपाही संतराम की शहादत व्यर्थ नहीं जाने दी जाएगी।

ग्वालियर IG पर गिरी गाज
इन्होंने अपनी कर्तव्य की बल बेदी पर अपने आप को न्योछावर किया है। वो शिकारियों को रोकने खड़े थे। ये कल्पना नहीं थी कि अचानक ऐसे गोली चलेगी लेकिन उन्होंने शहादत दी हैं और उन्होंने भी गोली चलाई। इसलिए मैं उनकी शहादत का सम्मान करता हूं। सीएम शिवराज सिंह ने कहा कि शहीद का दर्जा देंगे और 1-1 करोड़ रुपए की (1 crore compensation) सम्मान निधि उनके परिवार को दी जाएगी। परिवार के एक सदस्य को शासकीय सेवा में लिया जाएगा, पूरे सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार होगा। घटनास्थल पर घटना के बाद पहुंचने में देरी करने पर, मैंने ग्वालियर के आईजी को तत्काल हटाने (cm decision remove gwalior IG) का फैसला किया है। 

Related Story

Trending Topics

Indian Premier League
Lucknow Super Giants

Royal Challengers Bangalore

Match will be start at 25 May,2022 07:30 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!