मंदसौर कृषि उपज मंडी में किसानों का हंगामा, नीलामी प्रक्रिया बंद होने से नाराज हुए अन्नदाता, विधायक ने संभाला मोर्चा

Edited By Devendra Singh, Updated: 23 May, 2022 05:25 PM

farmars protest against auction process closed in mandsaur

मंदसौर में मंडी नियमों में अनियमितताओं के चलते नाराज किसानों ने पहले मंडी परिसर के अंदर ही धरना देना शुरू कर दिया। इसके बाद किसान हाईवे पर उतर आए लेकिन विधायक ने पहुंचकर मामले को शांत कराया।

मंदसौर (प्रीत शर्मा): मंदसौर कृषि उपज मंडी (mandsaur agriculture upaj mandi) में आए दिन किसानों (farmars) का आक्रोश देखने को मिल रहा है। मंडी नियमों में अनियमितताओं के कारण नाराज किसान कई बार चक्काजाम कर रहे हैं। लेकिन उनकी समस्या का समाधान नहीं हुआ है। आज फिर मंडी के बाहर स्टेट हाईवे पर नीलामी प्रक्रिया बंद होने कारण किसानों ने जाम लगा दिया। इस दौरान विधायक ने पहुंचकर मामले को शांत कराया। लेकिन फिर भी किसान आज मंडी में नीलामी नहीं करवाने पर अड़ गए। 

PunjabKesari

विधायक के खिलाफ भी हुई जमकर नारेबाजी

सोमवार को मंदसौर की कृषि उपज मंडी में मंडी प्रशासन के निर्णयों से परेशान व्यापारियों ने हंगामा कर दिया था। जिससे मंडी में चल रही नीलामी रूक गई। इसी से आहत किसान भी लामबंद होकर नारेबाजी करते हुए हाइवे पर पहुंच गए। इन सबके बीच व्यापारियों का ज्ञापन लेने मंडी पहुंचे विधायक यशपाल सिंह सिसौदिया (mla yashpal singh sisodia) के सामने भी किसानों ने खूब नारेबाजी की। जिसके बाद विधायक ने एसडीएम, मंडी सचिव के साथ व्यापारी और किसानों से बातचीत कर निराकरण करवाया। तब कही जाकर किसान शांत हुए। लेकिन फिर भी किसान आज नीलामी नहीं होने पर अड़े रहे। अन्नदाता का कहना है कि आज नीलामी होती है, तो उन्हें आशंका है कि, व्यापारी उनका माल उचित दामों में नही खरीदेंगे। 

MLA के हस्ताक्षेप के बाद शांत हुआ मामला 

पूरे मामले पर मंदसौर विधायक और एसडीएम ने बैठकर मामले का निराकरण किया। मंदसौर विधायक (mandsaur mla) का कहना कि किसानों की समस्याओं को लेकर हमने बातचीत की है। लेकिन व्यापारियों की भी किसी प्रकार के दुर्व्यवहार को लेकर टकराहट थी। जिस पर व्यापारियों और मंडी सचिव ने एक दूसरे से क्षमा प्रार्थना भी की है। 

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!