पसंद के दामाद के लिए पति-पत्नी में तलाक की नौबत, काउंसिलिंग में पता चला- दोनों की पसंद एक थी

Edited By meena, Updated: 30 Oct, 2020 01:04 PM

for the son in law of choice divorce in the husband and wife

राजधानी में एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है। जहां बेटी की शादी पंसद के लड़के से कराने के चक्कर में एक दंपति के बीच विवाद इतना बेटी की शादी को लेकर मां-बाप के तलाक की नौबत आ गई। लेकिन जब मामला फैमिली कोर्ट पहुंचा तो काउंसलिंग में पता चला कि महिला जिस...

भोपाल: राजधानी में एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है। जहां बेटी की शादी पंसद के लड़के से कराने के चक्कर में एक दंपति के बीच विवाद इतना बेटी की शादी को लेकर मां-बाप के तलाक की नौबत आ गई। लेकिन जब मामला फैमिली कोर्ट पहुंचा तो काउंसलिंग में पता चला कि महिला जिस लड़के से बेटी की शादी कराना चाहती थी पति ने भी बेटी के लिए वही लड़का पंसद किया है। 

PunjabKesari
दरअसल, पति ने पत्नी को बिना बताए बेटी की शादी तय कर दी थी। इसी बात पर घर में झगड़ा होने लगा। महिला घर छोड़कर मायके में रहने लगी। बेटी की शादी में भी आने से इंकार कर दिया। इतना ही नहीं मायके से ही तलाक के लिए कोर्ट में आवेदन तक दे दिया। तलाक के आवेदन पर कोर्ट ने पहले काउंसलिंग कराने की सलाह दी। काउंसलिंग में पता कि महिला जिस लड़के से बेटी की शादी कराना चाह रही थी पति ने भी उसी लड़के से बेटी की शादी कराई है।

PunjabKesari
एक दूसरे को न बता पाने के कारण और एक दूसरे को लड़के की फोटो न दिखाने के कारण ये गलतफहमी पैदा हो गई। इस पर दोनों में फिर से समझौता हो गया। फैमिली कोर्ट की कांउसलर शैल अवस्थी ने बताया कि जब महिला को काउंसलिंग के लिए बुलाया गया था तो महिला ने कहा था कि कुछ भी हो जाए लेकिन मैं अब पति के साथ नहीं रहूंगी। लेकिन अब उनमें समझौता हो गया और वे खुश हैं।

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!