गुना : टेकरी डकैती कांड का पर्दाफाश, 5 सगे भाइयों समेत 6 लोगों ने दिया था वारदात को अंजाम

Edited By meena, Updated: 17 Sep, 2024 06:25 PM

guna tekri robbery case exposed

गुना जिले के सबसे बड़े धार्मिक स्थल श्री हनुमान टेकरी मंदिर पर 24-25 अगस्त की रात हुई डकैती की सनसनीखेज वारदात का पर्दाफाश कर दिया गया है...

गुना (मिस्बाह नूर) : गुना जिले के सबसे बड़े धार्मिक स्थल श्री हनुमान टेकरी मंदिर पर 24-25 अगस्त की रात हुई डकैती की सनसनीखेज वारदात का पर्दाफाश कर दिया गया है। गुना एसपी संजीव कुमार सिन्हा ने मंगलवार को पुलिस अधीक्षक कार्यालय में पत्रकारों को बुलाकर वारदात का खुलासा करते हुए बताया कि टेकरी पर डकैती डालने की घटना में राजस्थान निवासी 5 सगे भाई और उनका एक रिश्तेदार शामिल था। इस वारदात को अंजाम देने वाले जिला झालावाड़ा थाना कामखेड़ा के ग्राम बंदा जागीर निवासी बाबूलाल पुत्र नारायण कालेबेलिया और थाना मंडावर ग्राम मुंडेरी निवासी शंकरनाथ उर्फ रमेश पुत्र गंगाराम नाथ और एक आभूषण निर्माता सहित 3 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है। जबकि 5 आरोपी अब तक फरार हैं। बदमाशों के कब्जे से टेकरी सरकार का मुकुट, सिद्ध बाबा का त्रिपुण्ड और दुर्गा माता की चांदी का मुकुट सहित करीब 9 लाख रुपए का माल बरामद किया गया है।

PunjabKesari

पुलिस के मुताबिक, टेकरी सरकार मंदिर पर हुई डकैती की वारदात का खुलासा करने के लिए पुलिस ने करीब 500 कैमरे खंगाले थे। तकनीकी संसाधनों से पता चला था कि ग्राम बंदा जागीर जिला झालाबाड़ के कुछ लोग वारदात में शामिल हो सकते हैं। शक होने पर पुलिस कर्मियों को सादा वर्दी में आरोपियों के गांव भेजा गया था। जहां उन्होंने आर्थिक सर्वे के बहाने पड़ताल की। पुलिस का शक यकीन में बदल गया, जिसके बाद ग्राम बंदा जागीर में कालबेलिया समुदाय के टपरों पर दबिश दी गई। जहां एक अधेड़ महिला और अधेड़ लकवाग्रस्त पुरुष के परिवार पर संदेह होने पर पूछताछ की गई। अधेड़ महिला शांति बाई ने बताया कि 7 लड़के हैं और सातों घटना के बाद से ही अपने परिवारों को लेकर कहीं चले गए हैं। आरोपियों से घर से पुलिस ने सबसे पहले डकैती के दौरान पहने गए रैनकोट और अन्य सामान बरामद किया। इसके बाद शांतिबाई की निशानदेही पर पुलिस ने चित्तौडग़ढ़ से पहले सड़क किनारे परिवार सहित ठहरे हुए बाबूलाल कालबेलिया को दबोच लिया। इस दौरान 2 लोग मौके से भाग गए।

PunjabKesari

पुलिस ने बाबूलाल कालबेलिया के फिंगर प्रिंट टेकरी मंदिर में मिले नमूने से चैक किए तो उनका मिलान हो गया। सख्ती से हुई पूछताछ में बाबूलाल कालबेलिया टूट गया। उसने बताया कि वारदात को अंजाम देने के लिए वह अपने 5 सगे भाइयों के साथ मंदिर गया था। लगभग 10-12 दिनों पहले उसने अपने भाई हरिसिंह के साथ रिश्तेदार रमेश उर्फ शंकरनाथ को रैकी करने के लिए भेजा था। डकैती में लूटी गई अधिकांश चांदी उन्होंने राजस्थान के ही ज्वेलर्स मोहित सोनी को घर बुलाकर गलवाई और उसे ईंट में तब्दील करवा लिया। बाबूलाल की निशानदेही पर पुलिस ने टेकरी मंदिर से लूटे गए आभूषण और चौकीदार का मोबाइल सहित कुल 9 लाख रुपए का सामान बरामद किया है।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!