'एक मास्क अनेक जिंदगी' सांसद शंकर लालवानी ने नुक्कड़ नाटक कर बताया कोरोना काल में मास्क का महत्व

Edited By Vikas kumar, Updated: 08 Aug, 2020 06:00 PM

indore mp shankar lalwani plays a street for awareness from corona

एक मास्क अनेक जिंदगी अभियान के तहत इंदौर के पलासिया स्थित आदर्श मार्ग पर एक अभियान चलाया गया। ये अभियान 1 अगस्त से 15 अगस्त तक चलाया जाएगा। इस आयोजन के मुख्य अ...

इंदौर (गौरव कंछल): 'एक मास्क अनेक जिंदगी' अभियान के तहत इंदौर के पलासिया स्थित आदर्श मार्ग पर एक अभियान चलाया गया। ये अभियान 1 अगस्त से 15 अगस्त तक चलाया जाएगा। इस आयोजन के मुख्य अतिथि सांसद शंकर लालवानी रहे। इस दौरान कोरोना वायरस के बचाव के लिए एक नुक्कड़ नाटक भी किया गया। इस अभियान का मकसद ये है कि कोई भी व्यक्ति बिना मास्क के घर से न निकले। इस दौरान एक व्यक्ति मास्क बाबा बनकर अपने शरीर पर मास्क पहनकर राहगीरों को रोक कर मास्क और सोशल डिस्टेंस से अवगत भी कराया।

PunjabKesari, Madhya Pradesh, Indore, MP Shankar Lalwani, Nukkad Natak, Palasia, Corona, Lockdown

वहीं 'एक मास्क अनेक जिंदगी' अभियान में रोको-टोको के तहत रोककर लोगों को मास्क भी दिए। इस दौरान सांसद लालवानी ने इंदौर की तारीफ करते हुए कहा कि इंदौर दानियों का शहर है साथ ही नगर निगम अपर आयुक्त द्वारा सक्षम लोगो से मास्क डोनेट करने की अपील भी की गई। वहीं सांसद शंकर लालवानी ने कहा कि महिलाओं को सशक्त बनाने के लिए प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह द्वारा एक अच्छी पहल की गई है। लगभग 4 लाख मास्क इन महिलाओं द्वारा बनाये गए, ये एक रिकॉर्ड है। इंदौर नगर निगम ने भी 6 जगह पर इसके केंद्र बनाये हैं। जिसके माध्यम से ये मास्क गरीबों को निशुल्क वितरित किये जायेंगे। साथ ही कोई दान दाता अगर मास्क दान करना चाहे, तो वो नगर निगम में दान कर सकता है। सांसद ने कहा कि प्रधानमंत्री के आत्म निर्भर भारत के तहत महिलाओं को मास्क बनाने का काम दिया गया है, कोरोना से लड़ने के लिए इंदौर में मास्क की कमी नही आने दी जाएगी। क्योंकि कोरोना अभी गया नहीं है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!