नेशनल इंस्टीट्यूट रैंकिंग फ्रेमवर्क 2020 में IIT इंदौर ने हासिल किया 10 वां स्थान

Edited By meena, Updated: 12 Jun, 2020 07:17 PM

ranked 10th in iit indore national institute ranking framework 2020

आईआईटी इंदौर, एमएचआरडी के तहत राष्ट्रीय संस्थान रैंकिंग फ्रेमवर्क द्वारा देश में इंजीनियरिंग श्रेणी में10वीं रैंकिंग करके शहर को गौरवान्वित किया है। संस्थान ने पिछले वर्ष से 03 स्थानों पर अपनी रैंकिंग में सुधार किया है। जज किए गए पैरामीटर टीचिंग...

इंदौर(गौरव कंछल): आईआईटी इंदौर, एमएचआरडी के तहत राष्ट्रीय संस्थान रैंकिंग फ्रेमवर्क द्वारा देश में इंजीनियरिंग श्रेणी में10वीं रैंकिंग करके शहर को गौरवान्वित किया है। संस्थान ने पिछले वर्ष से 03 स्थानों पर अपनी रैंकिंग में सुधार किया है। जज किए गए पैरामीटर टीचिंग लर्निंग एंड रिसोर्सेज, रिसर्च एंड प्रोफेशनल प्रैक्टिस, ग्रेजुएशन आउट्कम, आउटरीच और इनक्लूसिविटी और पीयर परसेप्शन हैं।

PunjabKesari

संस्थान ने पिछले साल से सभी मापदंडों में अपने अंकों में सुधार किया और देश के सभी पुराने संस्थानों से कड़ी प्रतिस्पर्धा का सामना करते हुए 10 सर्वश्रेष्ठ राष्ट्रीय संस्थानों में अपना स्थान बनाया है। प्रो. नीलेश कुमार जैन, निदेशक (कार्यवाहक) ने आईआईटी इंदौर समुदाय को बधाई दी और आने वाले समय में 1st एनआईआरएफ रैंक वाले संस्थान बनने और वैश्विक स्तर पर शीर्ष 100 में आने के लिए कड़ी मेहनत करने का आग्रह किया। बता दें कि इस महीने की शुरुआत में, 2020 टाइम्स उच्च शिक्षा एशिया विश्वविद्यालय रैंकिंग में संस्थान को 55 वां स्थान दिया गया था। 

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!