MP  में आगामी उपचुनाव कांग्रेस वचन पत्र के आधार पर ही लड़ेगी

Edited By Jagdev Singh, Updated: 09 May, 2020 05:38 PM

upcoming by elections mp contest basis congress promissory note

मध्य प्रदेश में होने वाले उपचुनाव को कांग्रेस अपने वचन पत्र के आधार पर लड़ेगी। कांग्रेस जनता को बताएगी कि उसने एक साल में कितने वचन पूरे किए और जो अधूरे वचन हैं उनको किस तरह अगले साढ़े तीन सालों में पूरे किए जाएंगे..............

भोपाल: मध्य प्रदेश में होने वाले उपचुनाव को कांग्रेस अपने वचन पत्र के आधार पर लड़ेगी। कांग्रेस जनता को बताएगी कि उसने एक साल में कितने वचन पूरे किए और जो अधूरे वचन हैं उनको किस तरह अगले साढ़े तीन सालों में पूरे किए जाएंगे। कांग्रेस मानती है कि वचन पत्र के आधार पर ही जनता ने 2018 में कांग्रेस को सरकार बनाने के लिए बहुमत दिया था और अब उपचुनावों में भी वो कांग्रेस के इसी वचन पत्र के आधार पर उसको फिर से सरकार बनाने का मौका देगी।

कांग्रेस ये बताएगी कि पिछले 365 दिन में 365 से ज्यादा वचन उसने पूरे किए थे। कर्ज माफी से लेकर गौशाला बनाने तक और युवाओं के रोजगार के लिए निवेश को आकर्षित करने की तरफ सरकार ने तेजी से कदम बढ़ाए थे। कांग्रेस के ये जनता हितैषी काम भाजपा को पसंद नहीं आए और उसने सत्ता की लालच के खातिर विधायक खरीदे और सरकार गिरा दी। कांग्रेस जनता से कहेगी कि जो अधूरे वचन हैं उन्हें प्राथमिकता से पूरा किया जाएगा।

वहीं कोरोना के चलते इस बार चुनाव प्रचार सोशल मीडिया पर आधारित रहेगा। कांग्रेस इसकी रणनीति भी तैयार कर रही है। राजधानी से लेकर बूथ तक सोशल मीडिया की पूर चेन तैयार की जा रही है। हर बूथ से विधानसभा तक पूरा प्रचार तंत्र खड़ा किया जा रहा है। कांग्रेस इस बात की भी तैयारी कर रही है कि नेताओं के भाषण सोशल मीडिया के जरिए ही लाइव कराए जाएंगे। फेसबुक और यूट्यूब के जरिए भाषण लाइव किए जाने की भी व्यवस्था की जा रही है। वहीं फेसबुक, ट्विटर और वाट्सएप के जरिए वचन पत्र का प्रचार प्रसार किया जाएगा। बूथ के कार्यकर्ताओं से वोटरों को भी वाट्सएप ग्रुप के जरिए जोडऩे की बात कही गई है। सोशल मीडिया के जरिए लगातार वोटरों से संपर्क भी होगा।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!