diggi statement on veer savarkar: सावरकर के लिये बातें करना शर्मनाक और दुर्भाग्यपुर्ण: चिकित्सा शिक्षा मंत्री

Edited By Devendra Singh, Updated: 24 Jun, 2022 01:15 PM

vishwas sarang protect veer savarkar after digvijaya singh statement

वीर सावरकर (veer savarkar) पर दिए गए विवादित बयान के खिलाफ विश्वास सारंग (vishwas sarang) ने नाराजगी जताते हुए उन पर जोरदार हमला बोला है। चिकित्सा शिक्षा मंत्री (health education minister) ने कहा कि इससे दुर्भाग्यपुर्ण कुछ नहीं होगा।

भोपाल (विवान): राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह (digvijaya singh) द्वारा वीर सावरकर (veer savarkar) पर दिए गए विवादित बयान के खिलाफ विश्वास सारंग (vishwas sarang) ने नाराजगी जताते हुए उन पर जोरदार हमला बोला है। चिकित्सा शिक्षा मंत्री (health education minister) ने कहा कि इससे दुर्भाग्यपुर्ण कुछ नहीं होगा। वो क्रांतिकारी जिन्होंने देश की आजादी के लिये अपना सर्वस्व न्यौछावर कर दिया, उस सावरकर के लिये इस तरह की बातें करना शर्मनाक और दुर्भाग्यपुर्ण है। दिग्विजय सिंह (vishwas sarang) सुर्खियों में बने रहने के लिये इस तरह की बातें करते हैं। 

दिग्विजय सिंह पर निशाना 

वीर सावरकर (veer savarkar) ने जो कुछ इस देश की आजादी के लिये किया, दिग्विजय सिंह जैसे लोगों को सर्टिफिकेट देने की जरूरत नहीं है। इस तरह के बयान से दिग्विजय सिंह 10 जनपथ पर अपने नंबर बढ़ा लें, लेकिन देश की जनता इस तरह के बयानों के बहकावे में नहीं आने वाली है। वीर सावरकर का जीवन उत्कृष्ट रहा है, वीर सावरकर के क्रांतिकारी विचारों का अनुसरण देश का युवा करता है।

जाति और धर्म देखकर नहीं बांटती टिकट: विश्वास सारंग

भाजपा (bjp) के केवल 5 अल्पसंख्यक नेताओं को टिकट देने पर ने बीजेपी का बचाव करते हुए कहा कि भाजपा जाति और धर्म देखकर टिकट का बंटवारा नहीं करती है। हम समरसता के साथ टिकट वितरण करते हैं, जाति और धर्म का विभेद कांग्रेस (congress) करती है। भाजपा में अपराधियों को टिकट देने के आरोप पर चिकित्सा शिक्षा मंत्री ने बीजेपी का बचाव करते हुए कहा कि कमलनाथ (kamal nath) ने खुद बयान दिया है कि किसी पर 2 केस हो 10 केस हो, उम्मीदवार जिताऊ है तो उसे टिकट दिया जायेगा। विश्वास सारंग ने कहा कि आपराधिक प्रवृत्ति के लोगों को यदि किसी ने टिकट दिया है तो वो कांग्रेस ने दिया है। 

विभा पटेल पर हमला 

कार्यकर्ताओं द्वारा कांग्रेस महापौर प्रत्याशी विभा पटेल (vibha patel) के विरोध पर मंत्री विश्वास सारंग ने चुटकी लेते हुए कहा कि इससे कांग्रेस की गुटबाजी प्रदर्शित होती है। कांग्रेस महापौर प्रत्याशी विभा पटेल को कांग्रेस के कार्यकर्ता और जनता वार्ड में घुसने नहीं दे रहे हैं, यह कांग्रेस की स्थिति को इंगित करता है। विभा पटेल की ने जिस तरह 5 साल महापौर रहते हुए नगर निगम को भ्रष्टाचार का अड्डा बनाया था, भोपाल की जनता को वो याद है। आम जनता और कांग्रेस के कार्यकर्ता भी विभा पटेल पर आरोप लगा रहे हैं। आम जनता ने बहुत सारे महोल्लों में बैनर लगाए हैं कि विभा पटेल की एंट्री बैन है। 

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री से किया है निवेदन: चिकित्सा शिक्षा मंत्री 

भाजपा में बागियों पर मंत्री सारंग ने कहा कि भाजपा में ऐसी कोई स्थिति नहीं है। कुछ कार्यकर्ता नामांकन वापस नहीं ले पाये लेकिन उसमें से बहुत सारे कार्यकर्ता भाजपा प्रत्याशियों को समर्थन दे रहे हैं। बीएमएचआरसी में स्वास्थ्य सुविधाओं के विस्तार को लेकर चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने कहा कि BMHRC की व्यवस्थाओं को चुस्तदुरुस्त करने के लिये हमने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री से निवेदन किया था। 

गैस पीड़ितों को मिलेगा बेहतर इलाज: विश्वास सारंग

केंद्रीय मंत्री डॉ. मनसुख मंडाविया (mansukh mandaviya) ने बीएमएचआरसी में फेकल्टी की कमी को दूर करने के लिये मेडिकल कॉलेज शुरू करने की घोषणा की है। मेडिकल कॉलेज में यूजी और पीजी कोर्सेज शुरू होंगे। ताकि सुविधाओं का विस्तार किया जा सके। बीएमएचआरसी में गैस पीड़ितों के साथ ही आम जनता को भी बेहतर इलाज मिल सकेगा।  

मातृ और शिशु मृत्यु दर में आई है कमी: चिकित्सा शिक्षा मंत्री 

मध्य प्रदेश में मातृतत्व अभियान को लेकर बीजेपी नेता ने कहा कि संस्थागत प्रसव की हमने पूरी योजना बनाई है। मातृ मृत्यु दर और शिशु मृत्यु दर में लगातार कमी आई है। सुधार के लिये हम लगातार काम कर रहे हैं। यह हमारी कटिबद्धता है कि हम मातृ और शिशु मृत्यु दर को कम कर ज़ीरो पर लाये हैं।  

आयुष्मान योजना में भ्रष्टाचार बर्दाश्त नहीं: विश्वास सारंग

आयुष्मान योजना में भ्रष्टाचार करने पर वैध्यता समाप्त करने पर मंत्री सारंग ने कहा कि किसी भी सरकारी योजना के एंपेनल्ड हॉस्पिटल आयुष्मान सहित किसी भी योजना के हो उसकी पीरियोडिक जांच करते हैं। हम यह सुनिश्चित करते हैं कि यदि कोई अर्हरता नहीं रखता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई होगी। यह प्रक्रिया आगे भी जारी रहेगी। 

Related Story

Trending Topics

Ireland

221/5

20.0

India

225/7

20.0

India win by 4 runs

RR 11.05
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!