CM मोहन और भोपालवासियों की पहल की PM मोदी ने की तारीफ, ट्वीट कर कहा - देशभर के लिए मिसाल है...

Edited By Himansh sharma, Updated: 08 Jul, 2024 09:46 AM

prime minister praised chief minister mohan yadav

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने की मुख्यमंत्री मोहन यादव की तारीफ

भोपाल। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक पेड़ मां के नाम अभियान के तहत राजधानी भोपाल में बड़ी संख्या में पौधरोपण कर एक दिन में 12 लाख पौधे लगाने का रिकॉर्ड स्थापित करने पर मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव और भोपाल के नागरिकों को बधाई और शुभकामनाएँ दी हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा है कि एक पेड़ माँ के नाम अभियान के तहत मुख्यमंत्री मोहन यादव और भोपाल के मेरे भाई- बहनों की यह पहल देश भर के लिए मिसाल है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि ऐसे प्रयास पर्यावरण को स्वच्छ और सुंदर बनाने में बहुत महत्वपूर्ण योगदान देंगे। 

PunjabKesari

उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विश्व पर्यावरण दिवस के मौके पर एक पेड़ माँ के नाम अभियान की शुरूआत की थी। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने शनिवार को जम्बूरी मैदान, भोपाल में पौधा रोपकर प्रदेश में इस अभियान की शुरूआत की। राजधानी भोपाल में 300 जगह एक दिन में रिकॉर्ड 12 लाख पौधे रोपे गए। इस दौरान स्थानीय नागरिकों, छात्र-छात्राओं ने बड़ी संख्या में पौधा रोपण कर अभियान में योगदान  किया। मध्यप्रदेश में लगभग 5.50 करोड़ पौधे लगाने का लक्ष्य है।

PunjabKesari

मुख्यमंत्री मोहन यादव ने किया रिप्लाई

प्रधानमंत्री के जरिए शुरू किए गए अभियानों का जिक्र करते हुए मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कहा आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी, आपकी प्रेरणा सदैव देश का सामूहिक संकल्प बनकर जन सहभागिता के माध्यम से इतिहास रचती रही है। स्वच्छता अभियान से देश की तस्वीर बदलने से लेकर कोरोना को पराजित करने तक देश ने आपके आह्वान पर विश्व के सामने अद्भुत मिसाल पेश की है।

निश्चित ही #एक_पेड़_मां_के_नाम अभियान भी देश में पर्यावरण संरक्षण के साथ मां की सेवा के पवित्र भाव को मजबूती प्रदान करेगा। आपके नेतृत्व में मध्यप्रदेश ने साढ़े पांच करोड़ पौधरोपण का संकल्प साकार करने का बीड़ा उठा लिया है।

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!