अग्निवीरों पर दिए बयान को लेकर घिरे भाजपा नेता कैलाश विजयवर्गीय, पढ़ें मध्य प्रदेश की 10 बड़ी खबरें

Edited By Yaspal, Updated: 20 Jun, 2022 05:29 PM

read 10 big news of madhya pradesh

सैन्य बलों में भर्ती की नई अग्निपथ योजना को लेकर युवाओं के जारी विरोध के बीच भारतीय जनता पार्टी के महासचिव कैलाश विजयवर्गीय को रविवार को अपने इस बयान के लिए कड़ी प्रतिक्रिया का सामना करना पड़ा। वहीं, राज्य में नगर निकाय चुनाव को लेकर राजनीति तेज हो

भोपालः सैन्य बलों में भर्ती की नई अग्निपथ योजना को लेकर युवाओं के जारी विरोध के बीच भारतीय जनता पार्टी के महासचिव कैलाश विजयवर्गीय को रविवार को अपने इस बयान के लिए कड़ी प्रतिक्रिया का सामना करना पड़ा। वहीं, राज्य में नगर निकाय चुनाव को लेकर राजनीति तेज हो गई है। कांग्रेस और भाजपा एक दूसरे पर वार-पलटवार का कोई मौका नहीं छोड़ रहे हैं।


पढ़ें मध्य प्रदेश की 10 बड़ी खबरें

अग्निवीरों पर दिए बयान को लेकर घिरे कैलाश विजयवर्गीय
सैन्य बलों में भर्ती की नई अग्निपथ योजना को लेकर युवाओं के जारी विरोध के बीच भारतीय जनता पार्टी के महासचिव कैलाश विजयवर्गीय को रविवार को अपने इस बयान के लिए कड़ी प्रतिक्रिया का सामना करना पड़ा कि अगर उन्हें पार्टी कार्यालय में सुरक्षा रखनी है तो वह किसी पूर्व अग्निवीर को प्राथमिकता देंगे। उन्होंने युवाओं के लिए इस योजना के अलग-अलग फायदे गिनाते वक्त यह बात कही।

नगर निकाय चुनावों का लोगों ने किया बायकॉट
मध्य प्रदेश में नगरीय निकाय चुनाव (urban body election 2022) के आते ही नेताओं के साथ साथ स्थानीय लोग भी सजक हो गए हैं। लोग बुनियादी व्यवस्थाओं को लेकर अपने क्षेत्र के जनप्रतिनिधि से चुनाव बहिष्कार की बात कर रहे हैं। आदित्यपुरम कॉलोनी के रहवासी सड़क, पानी जैसी बुनियादी सुविधाओं के लिए संघर्ष कर रहे हैं। कॉलोनी के करीब 400 से ज्यादा परिवारों ने निकाय चुनावों के बहिष्कार का फैसला लिया है।

निकाय चुनाव में लगी इस्तीफों की झड़ी
मध्य प्रदेश में नगरीय निकाय चुनाव को लेकर दोनों पार्टियों की अंतिम सूची आने के बाद कार्यकर्ताओं और नेताओं के विरोध के अलग सुर देखने को मिल रहे हैं। भोपाल में अब इसे लेकर सियासत गरमा गई है। इसके साथ ही इस्तीफा का दौर शुरू हो गया है और राजनीतिक पार्टियों के प्रति असंतोष जताने वालों की भारी भीड़ दिख रही है।

इंदौर में बढ़ रहा देह व्यापार
मध्य प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर में देह व्यापार का चलन दिनों दिन बढ़ता ही जा रहा है। एक ऐसा ही मामला लसूड़िया थाना क्षेत्र से सामने आया है। यहां पुलिस ने एक होटल में दबिश देकर देह व्यापार से पर्दा  उठाया है। यहां से 10 युवक युवतियां आपत्तिजनक हालत में पकड़ाए गए हैं।

मानसून के चलते खनन पर लगी रोक
छत्तीसगढ के धमतरी के महानदी रिवर में सालभर मशीनों से रेत खनन चलता रहा। मानसून से पहले पर्यावरण, वन एंव जलवायु परिवर्तन मंत्रालय ने जारी एक निर्देश में कहा है बारिश की अवधि के दौरान महानदी में खनन संक्रियाओं को प्रतिबंधित किया जाए। इसकी अवधि 10 जून से 15 अक्टूबर तक प्रतिबंध रहेगी। लेकिन बावजूद इसके रेत माफिया 24 घंटे रेत का दोहन कर रहे हैं। वहीं रेत माफियों के आगे प्रशासन बेबस नजर रहा है।

कैलाश विजयवर्गीय ने कांग्रेस पर कसा तंज
बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि कुछ नाराज कार्यकर्ताओं को मना लिया गया है, जो बचे हैं उन्हें भी मना लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि पार्टी में कोई विरोध नहीं है और एक भी बागी चुनाव मैदान में नहीं दिखेगा। कांग्रेस पर तंज कसते हुए उन्होंने कहा कि 80 के दशक के दौरान जैसी भाजपा की स्थिति थी, वैसी आज कांग्रेस की हो गई है कि उन्हें प्रत्याशी नहीं मिल रहे।

विश्वास सारंग ने साधा दिग्विजय पर निशाना
चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग) ने राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह पर निशाना साधा है। चिकित्सा शिक्षा मंत्री ने कहा कि दिग्विजय सिंह ने 'मुख्यमंत्री' रहते हुए मध्यप्रदेश सरकार का बंटाधार किया था। दिग्विजय समर्थक और कांग्रेस प्रत्याशी विभा पटेल दिग्विजय की तर्ज पर नगर निगम में बंटाधार कर चुकी हैं। भोपाल की जनता को यह याद है, इसलिये दिग्विजय सिंह भाग रहे हैं।

भाजपा में की 30 साल सेवा का नहीं मिला फल 
बीजेपी ने लंबे इंतजार के प्रत्याशियों की लिस्ट घोषित कर दी है। लिस्ट सामने के बाद एक ओर वो उम्मीदवार खुशी मना रहे हैं जिनका नाम लिस्ट में है तो वही दूसरी ओर कुछ कार्यकर्ताओं को इस लिस्ट में जगह नहीं दी गई है। जिसके बाद बीजेपी में रहकर सेवा करने वाले पार्टी कार्यकर्ता और नेता अपने ही दल से नाखुश हैं। ऐसा ही एक मामला ग्वालियर से सामने आया है यहां बीजेपी में रहकर 30 साल सेवा करने के बाद उन्हें टिकट नहीं दिया गया। जिसके बाद बीजेपी नेता विव्हल सिंह सेंगर ने बीजेपी से ही नामांकन पर्चा भरा है। 

इंदौर में सामने आया लव जिहाद का मामला
इंदौर में खुद की पहचान छुपाकर शादी करने वाले के आरोपी युवक के खिलाफ पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है और पीड़िता के बताए नाम हुलिया और पहचान के बाद पुलिस अब मामले में निष्पक्षता से जांच कर रही है। इंदौर के एमआईजी थाना क्षेत्र में नाम और धर्म बदलकर एक पीड़िता से शादी करने का मामला सामने आने के बाद पुलिस तेजी से काम कर रही है। वहीं आरोपी युवक की तलाश में जुट गई है। 

टिकट न मिलने से नाराज विधायक प्रतिनिधि धरने पर बैठीं
मध्य प्रदेश में नगरीय निकाय चुनाव में उम्मीदवार पार्टी से टिकट मिलने के बाद अपना नामांकन भर चुके हैं। जिन प्रत्याशियों को पार्टी की ओर से टिकट मिल है वो पर्चा भरने के लिए कलेक्ट्रेट कार्यालय पहुंचे। ल इससे पहले 2 दिन पहले ही भाजपा ने वार्ड प्रत्याशियों की सूची जारी की है। सूची जारी होने के बाद से ही कई कार्यकर्ताओं ने अपनी नाराजगी सोशल मीडिया पर जाहिर की। ऐसे में टिकट कटने से कुछ नाराज कार्यकर्ता बीजेपी कार्यालय के गेट के सामने बैठकर धरना देने लगे। 

Related Story

Trending Topics

Ireland

221/5

20.0

India

225/7

20.0

India win by 4 runs

RR 11.05
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!