अपनी पढ़ाई रोककर पत्नी को दिलाई उच्च शिक्षा, नौकरी लगते ही पत्नी ने रचाई दूसरी शादी

Edited By meena, Updated: 17 Jan, 2022 07:09 PM

stopped his studies to teach his wife but wife has done second marriage

मध्य प्रदेश के विदिशा में एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है जहां पत्नी की पढ़ाई के लिए पति ने अपनी पढ़ाई बीच में ही छोड़ दी। पत्नी को पढ़ाने के लिए उसने अपने अरमानों का गला घोंट दिया। लेकिन कहानी में मोड़ तब आया जब पत्नी ने पढ़ाई पूरी की और उसकी नौकरी...

विदिशा: मध्य प्रदेश के विदिशा में एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है जहां पत्नी की पढ़ाई के लिए पति ने अपनी पढ़ाई बीच में ही छोड़ दी। पत्नी को पढ़ाने के लिए उसने अपने अरमानों का गला घोंट दिया। लेकिन कहानी में मोड़ तब आया जब पत्नी ने पढ़ाई पूरी की और उसकी नौकरी भी लग गई लेकिन उसने शादी किसी और से कर ली और पहले पति को छोड़ दिया। अब मामला परामर्श केंद्र पहुंचा है। हालांकि पत्नी ने दलील दी है कि वह उसे छोड़कर नहीं गई बल्कि नौकरी के लिए दूसरी जगह गई है।

बिल्कुल फिल्मी लगने वाली यह कहानी है विदिशा के रहने वाले एक युवक की। परामर्श केंद्र पर दिए गए आवेदन के अनुसार, दोनों युवक युवती, साथ में काम करते थे। दोनों की पहचान हुई और धीरे धीरे प्यार फिर शादी हो गई। लेकिन शादी के बाद उनकी आर्थिक स्थिति ठीक नहीं थी तो ऐसे में एक को पढ़ाई छोड़नी पड़नी थी। इसलिए पत्नी की पढ़ाई के लिए युवक ने पढ़ाई छोड़ दी और दिन रात मेहनत करके पत्नी को उच्च शिक्षा दिलाई। किस्मत से पत्नी की नौकरी भी लग गई। लेकिन उसने युवक को छोड़ दिया और किसी दूसरे युवक से शादी कर ली पत्नी ने अब पति से भरण भोषण की मांग की है।

इस पूरे मामले में जब युवक युवती की काउंसलिंग की तो युवक ने बताया कि उसने पत्नी के लिए पढ़ाई छोड़ी लेकिन अब उसकी पत्नी उसे छोड़कर चली गई है। उन दोनों के बीच अभी कोई तलाक नहीं हुआ है लेकिन उसकी पत्नी ने दूसरी शादी कर ली है। उसकी मांग है कि उसे पत्नी से तलाक दिलाया जाए।

वहीं जब पत्नी को बुलाकर जानकारी ली गई तो उसने बताया कि उसका पति काम नहीं करता था और यही वजह थी दोनों के बीच अक्सर तनावपूर्ण माहौल बन जाता। उनके एक बच्चा भी है। जब तनाव और विवाद काफी बढ़ गया तब वह भोपाल चली गई और वहां नौकरी करने लगी, लेकिन पति ने यहां भी उसे सहयोग नहीं किया। पत्नी का कहना है कि वहां भोपाल में रहते हुए उसकी पहचान एक युवक से हुई जिसने कहा कि वह उसे और उसके बच्चे को अपना लेगा।

वहीं केस की काउंसलिंग कर रहे काउंसर ने बताया कि जांच में पता चला है कि पत्नी ने जिस दूसरे युवक से शादी की, वह कोई बड़ा अधिकारी नहीं है। पत्नी अपने पहले पति के पास नहीं जाना चाहती। पति-पत्नी के बीच समझौता नहीं होने के कारण उन्हें अदालत जाने की सलाह दे दी गई है।

Related Story

Trending Topics

Ireland

221/5

20.0

India

225/7

20.0

India win by 4 runs

RR 11.05
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!