शिवराज के मंत्री बोले- EVM पर रोने लगी कांग्रेस, हार के बहाने खोजने शुरु

Edited By meena, Updated: 24 Oct, 2020 06:02 PM

bhupendra singh s big statement about evm

विधानसभा उपचुनाव से पहले आरोप प्रत्यारोप का दौर जारी है। 28 सीटों पर होने वाले उपचुनाव में कांग्रेस ने ईवीएम में गड़बड़ी होने का अंदेशा जताया है। इसे लेकर नगरीय विकास एवं आवास मंत्री तथा भाजपा उपचुनाव प्रबंध समिति के संयोजक भूपेन्द्र सिंह ने...

भोपाल(इजहार हसन खान): विधानसभा उपचुनाव से पहले आरोप प्रत्यारोप का दौर जारी है। 28 सीटों पर होने वाले उपचुनाव में कांग्रेस ने ईवीएम में गड़बड़ी होने का अंदेशा जताया है। इसे लेकर नगरीय विकास एवं आवास मंत्री तथा भाजपा उपचुनाव प्रबंध समिति के संयोजक भूपेन्द्र सिंह ने कांग्रेस पर पलटवार किया है। पूर्व मंत्री का कहना है कि कांग्रेस चुनाव नतीजों के बाद ईवीएम विलाप की तैयारी कर रही है। जैसे ही 10 नवंबर को उपचुनाव के नतीजे सामने आएंगे कांग्रेस के नेता पार्टी की हार का ठीकरा ईवीएम पर फोड़ने लगेंगे। 

PunjabKesari

दरअसल, कांग्रेस ने चाहे वो विधानसभा 2018 के चुनाव हो या 3 नंवबर को होने वाले उपचुनाव सभी में ईवीएम मशीनों में गड़बड़ी के आरोप लहाए हैं। इंदौर से कांग्रेस प्रत्याशी प्रेमचंद गुड्डू ने हाल ही में कहा है कि वोटिंग मशीनों में गड़बड़ी का अंदेशा जताया है और ईवीएम और वीवी पैट मशीनों का अवलोकन करने की मांग की है। यही नहीं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने भी ईवीएम में गड़बड़ी को लेकर कई बार बीजेपी पर आरोप लगाए हैं। इसी पर बयानबाजी करते हुए नगरीय विकास एवं आवास मंत्री ने आरोप लगाए हैं कि उपचुनाव से पहले किस प्रकार ईवीएम को हार का दोषी बताया जाए कांग्रेस के नेता इसकी तैयारी कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि जब-जब चुनावों में कांग्रेस की हार होती है उन्हें ईवीएम में खामियां नजर आने लगता है। लेकिन जहां-जहां कांग्रेस की जीत होती है वहां उन्हें ईवीएम में कोई दोष नजर नहीं आता। 

PunjabKesari

मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने कहा कि कांग्रेस की ये नीति है कि इसके नेता कभी भी हार की जिम्मेदारी नहीं लेते। अगर कांग्रेस ईमानदारी से हार के कारणों पर मंथन कर उसे स्वीकार करती तो आज पार्टी की स्थिति शायद कुछ बेहतर होती। लेकिन कांग्रेस को अपनी हर हार में ईवीएम में ही दोष नजर आता है। वहीं कांग्रेस नेतृत्व आरोप लगाते हुए कहा कि जब इमरती देवी पर आपत्तिजनक टिप्पणी मामले में राहुल गांधी ने कमलनाथ के बयान को गलत कहा तो उन्होंने इसे राहुल गांधी की अपनी राय बताया। अपनी हर गलती का ठीकरा दूसरों के सिर फोड़ना ही कांग्रेस की नीति है और इसी नीति के कारण पूर्व की कांग्रेस सरकार गिरी थी।

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!