क्राइम पेट्रोल देख बच्चों ने रची दोस्त के अपहरण के साजिश...फिर सामने आया चौंकाने वाला सच

Edited By Vikas Tiwari, Updated: 02 Nov, 2020 06:05 PM

टेलीविजन का लोगों के दिमाग पर इतना गहरा असर पड़ रहा है कि वे सही शिक्षा लेने की बजाए गलत सीखकर क्राइम कर बैठते है। खासकर बच्चे व किशोर उम्र पर इसका खासा असर पड़ ...

कटनी (संजीव वर्मा): टेलीविजन का लोगों के दिमाग पर इतना गहरा असर पड़ रहा है कि वे सही शिक्षा लेने की बजाए गलत सीखकर क्राइम कर बैठते है। खासकर बच्चे व किशोर उम्र पर इसका खासा असर पड़ता है। ऐसा ही एक मामला कटनी में सामने आया है जहां नाबालिग बच्चों ने क्राइम पेट्रोल से आईडिया लेकर आपस में मिलकर अपने दोस्त के ही अपहरण की झूठी कहानी गढ़ी और फिर उसके परिजनों से 30 लाख रूपए फिरौती भी मांगी।



मामला एनकेजे थाना क्षेत्र का है, जहां एक बच्चे के अपहरण व फिरौती में 30 लाख रूपए मांगने की जानकारी लगते ही पुलिस के भी हाथ पैर फूल गए। फिर क्या था पुलिस ने परिजनों से लगातार अपहरणकर्ताओं के सम्पर्क में बने रहने की बात कही और खुद सायबर सेल की मदद से उनकी मोबाइल की लोकेशन का पता लगाने लगी। जिसके बाद पुलिस की अलग-अलग टीमें मोबाइल की लोकेशन के आधार पर अपहरणकर्ताओं के ठिकाने पर जा पहुंची, तो उनके कान खड़े हो गए। गिरफ्त में आने के बाद नाबालिगों ने जो बताया आप भी सुनकर हैरान रह जाएंगे। पूछताछ में ये सामने आया कि चार-पांच बच्चों ने मिलकर अपने एक साथी के अपहरण की झूठी कहानी गढ़ी और उस पर अमल करते हुए परिजनों से 30 लाख रूपए फिरौती की मांग करने लगे। 30 लाख रूपए से शुरू हुआ सौदा आखिरी में 5 लाख रूपए तक पहुंच गया। इसी बीच पुलिस वहां पहुंच गई और नाबालिग बालकों की झूठी कहानी का पर्दाफाश हो गया।   

PunjabKesari, Madhya Pradesh, Katni, Police, Kidnapping, Crime Patrol, NKJ

पुलिस अधिकारी की मानें तो उन्होंने क्राइम पेट्रोल देखकर ये सारी साजिश को अंजाम दिया। थाना प्रभारी की मानें तो एक बच्चे के सिर पर कर्ज था और जिस कारण उन्होंने इस घटना को अंजाम दिया। फिर पीड़िता यानी दोस्त के पिता को धमकी देकर पैसे मांगे गए। पुलिस ने बच्चों पर मामला दर्ज कर जाँच शुरू कर दी है। पुलिस से इस बात का भी पता चला कि इन बच्चों ने ये कार्रवाई क्राइम पेट्रोल देखकर की है। मामला चाहे जो भी हो लेकिन एक बात तो साफ़ है कि टीवी और मोबाइल से बच्चों की जिंदगी बुरा प्रभाव पड़ रहा है। जिसके चलते वो गलत चीज को अंजाम देने से भी नहीं डरते। जिसका खामियाजा उनके परिजनों को देना पड़ता है।

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!