gwalior chambal division: जिला पंचायत और जनपद अध्यक्ष बनाने के लिए जोड़तोड़ में जुटे कांग्रेस और बीजेपी नेता

Edited By Devendra Singh, Updated: 23 Jul, 2022 11:36 AM

congress and bjp leaders engaged in manipulation to make district panchayat

ग्वालियर सहित 8 जिलों में बीजेपी और कांग्रेस (bjp and congress) अपनी रणनीति बना रही है। अपना अध्यक्ष बनाने के लिए बीजेपी और कांग्रेस नेता, सदस्यों को अपने कब्जे में रखना चाहते हैं। कुछ सदस्यों को तिरुपति तो कुछ को सांवरिया सेठ और बाकियों को शिर्डी...

ग्वालियर (अंकुर जैन): नगरी निकाय चुनाव (urban body election 2022) पूरे होने के बाद अब जिला और जनपद अध्यक्ष (janpad president) बनाने को लेकर कवायद तेज हो गई है। ग्वालियर संभाग (gwalior division) के जीते हुए सदस्यों को नेता और मंत्रियों ने पिकनिक और तीर्थ यात्रा पर भेज दिया है। बताया जा रहा है कि इन सदस्यों को अब अध्यक्ष के चुनाव के दिन ही बुलाया जाएगा। मध्य प्रदेश की नगर निगम (nagar nigam of mp) में कई सीटें गंवाने के बाद भाजपा, जिला पंचायत और जनपद अध्यक्ष बनाने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती है।

PunjabKesari

धार्मिक यात्रा पर भेजे गए कांग्रेस सदस्य 

ग्वालियर सहित 8 जिलों में बीजेपी और कांग्रेस (bjp and congress) अपनी रणनीति बना रही है। अपना अध्यक्ष बनाने के लिए बीजेपी और कांग्रेस नेता, सदस्यों को अपने कब्जे में रखना चाहते हैं। कुछ सदस्यों को तिरुपति तो कुछ को सांवरिया सेठ और बाकियों को शिर्डी में बाड़ाबंदी की गई है। अशोकनगर जिला पंचायत सदस्य बनी भूरिया बाई के पति रणवीर सिंह ने कलेक्टर और एसपी के सामने शिकायत दर्ज कराई है कि उसकी पत्नी और बच्चे लापता है और इन्हें एक जिला पंचायत सदस्य द्वारा कहीं ले जाया गया है। 

मुरैना में कुशवाह और तोमर पर अपहरण का आरोप 

मुरैना के सुमावली से कांग्रेस विधायक अजब सिंह कुशवाह (ajab singh kushwah) और मानवेंद्र सिंह सिकरवार (manvendra singh tomar) पर अपहरण का आरोप है। जौरा जनपद की सदस्य संपतिया कुशवाह (sampatiya kushwah) ने अपने बेटे के अपहरण (kinpaded of son) का आरोप विधायक कुशवाह पर लगाया है। पुलिस ने कांग्रेस विधायक कुशवाह (congress mla kushwah) समेत जिला पंचायत के पूर्व उपाध्यक्ष मानवेंद्र सिंह सिकरवार पर अपरहण का मामला दर्ज कर लिया है। सभी 8 जिलों की बात करें तो बीजेपी सभी जगह जिला और जनपद में अपने अध्यक्ष बनाना चाहती है। ग्वालियर में जिला पंचायत के 13 सदस्य हैं, जिनमें से बीजेपी 8 सदस्यों का दावा कर रही है। प्रदेश सरकार के मंत्री भारत सिंह कुशवाह (minister bharat singh kushwah) का कहना है कि भाजपा अपने ही सदस्यों में से एक अध्यक्ष बनाएगी।

PunjabKesari

 नरोत्तम मिश्रा और कुशवाह मिलकर बनाना चाहते हैं अध्यक्ष 

कांग्रेस, अंदरूनी तौर पर सदस्यों से संपर्क साध रही है और यह बताया जा रहा है बीजेपी के सदस्यों को ग्वालियर से दूर ले जाया गया है। स्वतंत्र प्रभार मंत्री भारत सिंह कुशवाह (bharat singh kushwah) और नरोत्तम मिश्रा (narottam mishra) मिलकर अध्यक्ष बनाना चाहते हैं, जबकि सिंधिया समर्थक नेता इमरती देवी (scindia supporters leader imarti devi), पहले ही अपना अध्यक्ष बनाने की तैयारियों में जुटी थी। इसके बाद इन सदस्यों को दोनों ही मंत्रियों ने मिलकर ग्वालियर से दूर भेज दिया है। हालांकि मंत्री कुशवाह (minister kushwah) का कहना है कि चुनाव में कड़ी मेहनत के बाद सदस्यों का बाहर घूमने का मन हुआ है, ताकि मानसिक तनाव दूर किया जा सके।

अध्यक्ष पद के लिए कांग्रेस-बीजेपी में खींचतान

जिला और जनपद सदस्यों की बाड़ाबंदी केवल ग्वालियर में ही नहीं हो रही है। बल्कि संभाग के दूसरे जिलों में भी ऐसी ही कोशिशें की जा रहीं हैं। जिला पंचायत और जनपद अध्यक्ष बनाने को लेकर कांग्रेस और बीजेपी में खींचतान देखी जा सकती है। शिवपुरी में बीजेपी के पूर्व विधायक महेंद्र यादव (mahendra yadav) की बेटी नेहा यादव जिला पंचायत अध्यक्ष की दावेदार हैं। यहां से भी सदस्यों को किसी होटल में ले जाया गया है।

PunjabKesari

सदस्यों को 1 करोड़ रुपए का ऑफर

वहीं भिंड में मंत्री अरविंद सिंह भदौरिया, ओपीएस भदौरिया, नरेंद्र सिंह कुशवाह और नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह (govind singh) अपना-अपना अध्यक्ष बनाने की जोड़तोड़ में लगे हैं। यहां सदस्यों को एक करोड़ रुपए के ऑफर तक दिए जा रहे हैं।‌ जिला और जनपद अध्यक्ष के पदों की खींचतान से एक बात तो साफ हो रही है कि आने वाले विधानसभा चुनाव (mp assembly election 2022) से पहले बीजेपी और कांग्रेस ज्यादा से ज्यादा अध्यक्ष बनाकर अपनी ताकत और मजबूत करना चाहते हैं। 

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!