आधुनिकता पर भारी आस्था, महाकाल के दरबार पहुंचे सायबर दिग्गज त्रिशनित, दो घंटे कतार में लगकर किए दर्शन

Edited By meena, Updated: 13 Jun, 2024 06:08 PM

cyber  giant trishneet reached the court of mahakaal

कहते हैं विज्ञान और तकनीक की दुनिया में जीने वाले लोगों पर आस्था से कहीं ज्यादा आधुनिकता हावी हो जाती है...

उज्जैन: कहते हैं विज्ञान और तकनीक की दुनिया में जीने वाले लोगों पर आस्था से कहीं ज्यादा आधुनिकता हावी हो जाती है। लेकिन इस दौर में एक ऐसे युवा हैं जो इस आधुनिक तकनीक के अंतरराष्ट्रीय दिग्गज हैं लेकिन आस्था पर उनका ऐसा अटूट विश्वास है कि महाकाल के दरबार में हाजिरी लगाने के लिए वह ऐसे आतुर हो गए की आम लोगों की तरह 2 घंटे कतार में लगकर सुबह 4 बजे तड़के भस्म आरती में शामिल हुए और भगवान महाकाल का दर्शन किया और महाकाल बाबा के सामने नतमस्तक हो गए।

PunjabKesari

हम बात कर रहे हैं अंतरराष्ट्रीय साइबर एक्सपर्ट और टीएसी सिक्योरिटी के फाउंडर व सीईओ त्रिशनित अरोड़ा की जो मध्य प्रदेश के दौरे पर पहुंचे हैं। वे इंदौर स्थित सेज यूनिवर्सिटी के कार्यक्रम में व्याख्यान देने पहुंचे थे। लेकिन मध्य प्रदेश की जमीन पर कदम रखते ही त्रिशनित ने सबसे पहले बाबा महाकाल के दरबार में हाजिरी लगाने का फैसला किया और रात 1:30 बजे ही उज्जैन पहुंच गए। ना कोई वीवीआईपी आवभगत न विशेष व्यवस्था, त्रिशनित आम लोगों के साथ ही कतार में लग गए और करीब ढाई घंटे के बाद उन्होंने बाबा महाकाल के दर्शन किए।

त्रिशनित अरोड़ा ने सोशल मीडिया पर अपने अनुभव सांझा करते हुए कहा कि महाकाल के दरबार में आकर उन्हें अपार शांति और शक्ति की अनुभूति हुई। भस्म आरती का दर्शन करना उनके लिए एक विशेष और आध्यात्मिक अनुभव था।

बता दें महाकालेश्वर मंदिर में भस्म आरती एक प्रमुख और पवित्र अनुष्ठान है, जो हर दिन ब्रह्म मुहूर्त में किया जाता है। इसे देखने के लिए देश-विदेश से भक्तों का तांता लगा रहता है। त्रिशनित अरोड़ा ने भी इस पवित्र अनुष्ठान का हिस्सा बनने के लिए अपनी व्यस्त दिनचर्या से समय निकाला और घंटों कतार में खड़े रहकर दर्शन किए।

PunjabKesari

महाकाल की महिमा का किया गुणगान

इस मौके पर त्रिशनित ने मंदिर के पुजारियों और अन्य भक्तों से भी बातचीत की और महाकाल की महिमा का गुणगान किया। उन्होंने कहा कि महाकाल के दरबार में आकर उन्हें एक नई ऊर्जा और प्रेरणा मिली है, जो उन्हें अपने कार्य में और भी उत्कृष्टता प्राप्त करने में सहायता करेगी।

PunjabKesari

दुनियाभर में काम करते हैं त्रिशनित

बता दें त्रिशनीत अरोड़ा लुधियाना के रहने वाले हैं, एक स्कूल ड्रॉपआउट हैं। उन्होंने आठवीं और फिर 12वीं कक्षा में स्कूल छोड़ दिया था। हालांकि तकनीक के क्षेत्र में त्रिशनित हमेशा से ही आगे बढ़ते रहे। साल 2013 में मात्र 19 साल की उम्र में त्रिशनीत ने टीएसी सिक्योरिटी की स्थापना की। आज त्रिशनित अरोड़ा की यह कंपनी देश में रियालंस इंडस्ट्रीज से लेकर यूपीए और अमेरिकी सरकार तक के लिए काम करती है।

Related Story

Trending Topics

India

97/2

12.2

Ireland

96/10

16.0

India win by 8 wickets

RR 7.95
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!