गुजरात के सरदार सरोवर बांध के कारण आ रहे हैं MP में भूकंप के झटके- गृह मंत्री बाला बच्चन

Edited By meena, Updated: 30 Aug, 2019 11:46 AM

earthquake tremors in mp due to sardar sarovar dam

बड़वानी जिले के दौरे पर पहुंचे गृहमंत्री बाला बच्चन का कहना है कि गुजरात में बने सरदार सरोवर बांध के कारण मध्यप्रदेश में भूकंप के झटके आ रहे हैं। गुजरात के सरदार सरोवर बांध में करीब 134 मीटर पानी भरने पर उसके बैक वाटर से बड़वानी सहित धार...

बड़वानी: बड़वानी जिले के दौरे पर पहुंचे गृहमंत्री बाला बच्चन का कहना है कि गुजरात में बने सरदार सरोवर बांध के कारण मध्यप्रदेश में भूकंप के झटके आ रहे हैं। गुजरात के सरदार सरोवर बांध में करीब 134 मीटर पानी भरने पर उसके बैक वाटर से बड़वानी सहित धार, आलीराजपुर, झाबुआ व खरगोन जिले के तक के गांवों में दिक्कत पैदा हुई हैं। वे बड़वानी जिले के ग्राम भमोरी, साकड़, उमरिया, सिनगुन, कासेल, मंदिल में ग्रामीणों से चर्चा कर रहे थे। इस दौरान भमौरी में जोरदार धमाका हुआ। उनके साथ अधिकारी भी मौजूद थे, जिन्होंने यह रिकॉर्ड किया है। गृह मंत्री ने कहा यह सब रिपोर्ट हम मुख्यमंत्री को सौंपेंगे।

PunjabKesari


अधिकारियों ने किया सर्वे
लोगों की समस्याएं जानने के गुरुवार को गृहमंत्री बाला बच्चन कई गांवों के दौरे पर निकले। इस दौरान जब वे भमोरी पहुंचे तो वहां एक सभा को संबोधित करते समय जोरदार धमाका हुआ, जिस कारण सभी लोग घबरा गए। बाला बच्चन ने बताया कि यह घटना अधिकारियों ने रिकॉर्ड भी कर ली है। 9 अगस्त से भूकंप के कई बार झटके आ चुके हैं। जिस वजह से दीवारों में दरारें आ रही हैं। मकानों के प्लास्टर दरक रहे हैं। मंदिर के भी धंसने की खबर है। सरदार सरोवर बांध में 134 मीटर पानी भरने से जमीन में काफी हलचल मच गई है।
वहीं गृहमंत्री ने मौजूद राजस्व अधिकारियों व अमले को नुकसान का आकलन करने के निर्देश भी दिए, ताकि मुआवजे का प्रकरण बनाया जा सके।

PunjabKesari
 

मेधा पाटकर से मिलकर की चर्चा
गृह मंत्री बाला बच्चन सरदार सरोवर बांध के पूरे गेट खुले रखने और विस्थापितों का पुनर्वास कराने की मांग को लेकर नर्मदा बचाओ आंदोलन की प्रमुख मेधा पाटकर से भी मिलने पहुंचे। मेधा पाटेकर अनिश्चितकालीन उपवास कर रही हैं। इन्हें मनाने के लिए बुधवार को गृह मंत्री बाला बच्चन छोटा बड़दा गए थे। उन्होंने अनशन समाप्त करने का आग्रह किया। बाला बच्चन ने उनकी समस्याओं का जल्द निराकरण करने का भरोसा दिलाया। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!