खबर का असर: किसान को धमकी देने वाले bjp leader प्रवीण गुगनानी पर FIR

Edited By Devendra Singh, Updated: 03 Sep, 2022 05:58 PM

fir against praveen gugnani for threat farmer

बैतूल के भाजपा नेता (bjp leader) और विदेश मंत्रालय के राजभाषा सलाहकार सदस्य प्रवीण गुगनानी (praveen gugnani) पर जबरन वसूली मामले में FIR दर्ज की गई है

बैतूल (विनोद पातरिया): बैतूल के भाजपा नेता (bjp leader) और विदेश मंत्रालय के राजभाषा सलाहकार सदस्य प्रवीण गुगनानी (praveen gugnani) पर जबरन वसूली मामले में FIR दर्ज की गई है। उन पर एक किसान से कथित वसूली करने के लिए धमकाने का आरोप है। उन पर अपनी वेयर हाउस में 2 लाख रुपए कीमत की 55 क्विंटल सोयाबीन किसान की बिना अनुमति के बेचने के बाद भी 1 लाख रुपए की मांग करते हुए किसान को धमकाने का आरोप है।

गुगनानी पर पैसे नहीं लौटाने का आरोप 

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार नगर के दुर्गा वार्ड में रहने वाले ओमकार चोपड़े (omkar chopade) ने 31 अगस्त को थाना गंज में शिकायत की थी। उन्होंने साल 2016 में प्रवीण गुगनानी (bjp leader praveen gugnani) के वेयर हाउस में अपने खेत की 55 क्विंटल सोयाबीन रखी थी। 2 लाख रुपए कीमत की सोयाबीन रखकर एक लाख 20 हजार रुपए गुगनानी से लिए थे। इसमें से ही 30 हजार रुपए वेयर हाउस का किराया दिया था। बाकी 80 हजार रुपये गुगनानी से लेना है। इसके बावजूद भी गुगनानी, मुझसे 1 लाख रुपये की मांग कर रहा है।

मेरा परिवार भयभीत: पीड़ित किसान

किसान चोपड़े ने पुलिस से शिकायत में कहा कि 2 अगस्त 2022 को गुगनानी दुर्गावार्ड पर उसके घर पर आया था और पैसे की मांग करने लगा। जब उसने कहा कि मुझे ही पैसे लेना है, तो गंदी गाली देते हुए मारपीट करने पर उतारू हो गया। अवैध रूप से पैसे की मांग करने से मेरा परिवार भयभीत हो गया है।

PunjabKesari

इन धाराओं में मामला दर्ज

बैतूल की गंज पुलिस ने धारा 294, 384 IPC के तहत मामला दर्ज किया है। गुगनानी भाजपा किसान मोर्चा के प्रदेश संयोजक, विदेश मंत्रालय के राजभाषा सलाहकार सदस्य, छिंदवाड़ा यूनिवर्सिटी की सलाहकार परिषद के सदस्य समेत कई राजनैतिक पदों के ओहदेदार हैं।   

किसान की बेटी ने जीता था कराटे में स्वर्ण पदक

गुगनानी ने किसान को मोबाइल पर धमकाने, गाली गलौज करने के ऑडियो भी इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो रहा हैं। किसान ओमकार चोपड़े की बेटी प्रियंका ने 2017 में दिल्ली के इंटरनेशनल स्कूल स्पोर्ट्स फेडरेशन की अंतरराष्ट्रीय कराटे प्रतियोगिता में ब्राजील और चीन के खिलाड़ियों को हराकर स्पर्ण पदक हासिल किया था।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!