supreme court से मिले आरक्षण श्रेय ले रही है शिवराज सरकार: कमलनाथ

Edited By Devendra Singh, Updated: 22 May, 2022 04:23 PM

kamalnath target on shivraj government for obc reservation

पेट्रोल डीजल (petrol diesel) के दाम कम होने पर कमलनाथ (kamalnath), मोदी सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि पहले 50 रुपये रेट बढ़ाओ फिर 7 रुपये कम कर अपनी खुद की पीठ थपथपाती है।

छिंदवाड़ा (साहुल सिंह सराठे): पेट्रोल डीजल (petrol diesel) के दाम कम होने पर कमलनाथ (kamalnath), मोदी सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि पहले 50 रुपये रेट बढ़ाओ फिर 7 रुपये कम कर अपनी खुद की पीठ थपथपाती है। मीडिया से चर्चा के दौरान पूर्व सीएम कमलनाथ (kamalnath) ने शिवराज सरकार (shivraj government) पर निशाना साधते हुए कहा कि ओबीसी वर्ग (OBC Category) को सुप्रीम कोर्ट से मिले आरक्षण (Reservation) पर शिवराज सरकार श्रेय ले रही है, जबकि यह जनता से शिवराज सरकार (shivraj government) का धोखा और फरेब है। 

आरक्षण के चलती रहेगी लड़ाई: कमलनाथ  

कमलनाथ (kamalnath) ने कहा कि विधानसभा में जो मैंने कहा था शुरुआत वहां से हुई थी, यह तो चुनाव करा रहे थे। लेकिन विधानसभा में जो मैंने कहा आप सब ने सुन लिया। वहां से यह कहानी शुरू हुई तब ये वापस सुप्रीम कोर्ट गए। उन्होंने कुछ नहीं कहा हमने विधानसभा में यह संकल्प पारित किया था कि जब तक ओबीसी आरक्षण (OBC Reservation) लागू नहीं होगा तब तक है चुनाव (election) नहीं होंगे। तब शिवराज सरकार सुप्रीम कोर्ट (supreme court) गई, तब कोर्ट ने रिजेक्ट कर दिया। क्योंकि कोर्ट ने यह कहा कि इनकी जो ट्रिपल टेस्ट की रिपोर्ट (report of triple test) है, वह अधूरी है, तब इन्होंने फिर से रिपोर्ट फर्जी बनाई, अब जो आरक्षण हो रहा है हम उसका स्वागत तो करते हैं लेकिन यह हमारे पिछड़े वर्ग के साथ एक छलावा है। क्योकि कहीं 5% तो कहीं 10% ही आरक्षण मिलेगा, हम यह लड़ाई निरन्तर लड़ते रहेगी। 

कमलनाथ का चार दिवसीय छिंदवाड़ा दौरा

चार दिवसीय दौरे पर छिंदवाड़ा पहुंचे कमलनाथ (kamalnath) के साथ में कांग्रेस सांसद नकुलनाथ (nakulnath) भी उनके साथ रहे। इस दौरान कमलनाथ और नकुलनाथ चार दिवसीय दौरे पर विभिन्न बैठकों समेत अन्य आयोजनों में शामिल होंगे। 

 

Related Story

Trending Topics

Ireland

221/5

20.0

India

225/7

20.0

India win by 4 runs

RR 11.05
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!