रीवा में पद्मधर कालोनी में स्थित मां काली मंदिर के पुजारी को पुलिस ने बेरहमी से पीटा फोटो हुई वायरल

Edited By Jagdev Singh, Updated: 03 Apr, 2020 04:27 PM

police brutally beat priest of maa kali temple located padmadhar colony rewa

मध्य प्रदेश के रीवा जिले की पद्मधर कॉलोनी स्थित मां काली मंदिर के पुजारी के साथ पुलिस द्वारा मारपीट का मामला सामने आया है। जहां मंदिर में घुसकर पुलिस ने पूजन सामग्री को तहस-नहस कर दिया और पुजारी की बेरहमी से पिटाई कर दी। रामनवमी के चलते शयन आरती के...

रीवा (भूपेंद्र सिंह): मध्य प्रदेश के रीवा जिले की पद्मधर कॉलोनी स्थित मां काली मंदिर के पुजारी के साथ पुलिस द्वारा मारपीट का मामला सामने आया है। जहां मंदिर में घुसकर पुलिस ने पूजन सामग्री को तहस-नहस कर दिया और पुजारी की बेरहमी से पिटाई कर दी। रामनवमी के चलते शयन आरती के लिए पुजारी वहां मौजूद थे तभी पास के ही मोहल्ले से कुछ लोग वहां पूजा करने पहुंच गए। भीड़ एकत्रित होने की सूचना पुलिस को मिल गई जिसके बाद थाना प्रभारी सिविल लाइन अपने पुलिस बल के साथ मंदिर पहुंच गए और मंदिर के पुजारी की बेरहमी से पिटाई कर दी। वहीं यह मामला अब तूल पकड़ता जा रहा है जिसको लेकर बीजेपी के नेताओं की प्रतिक्रिया भी आनी शुरू हो गई है। पूर्व नेता प्रतिपक्ष व वर्तमान विधायक गोपाल भार्गव सहित रीवा विधायक राजेन्द्र शुक्ला ने ट्वीट कर पुजारी की हुई बेरहमी से पिटाई की निंदा की है।

PunjabKesari

बता दें कि तेजी से फैल रहे कोरोना वायरस की वजह से देशभर में लॉकडाउन के साथ साथ जिले में धारा 144 लागू कर दी गई थी। साथ ही जिला प्रशासन द्वारा मस्जिद मंदिर सहित किसी भी स्थान में भीड़ एकत्रित न होने के सख्त निर्देश जारी किए गए थे। ऐसे में में नवरात्री के चलते रीवा के पद्मधर कालोनी स्थित मां काली के मदिर में वहां के पुजारी उपेंद्र कुमार पाण्डेय संध्या आरती की तैयारी में जुटे हुए थे। तभी पास के ही दूसरे मोहल्ले के लोग पूजा अर्चना करने मंदिर पहुंच गए।

PunjabKesari

वहीं जब इसकी सूचना किसी ने पुलिस को दे दी खबर मिलते सिविल लाइन थाना प्रभारी राजकुमार मिश्रा पुलिस बल के साथ मदिर पहुंच गए। जहां श्रद्धालुओं की भीड़ एकत्रित देख पहले तो उन्हें खदेड़ दिया इसके बाद वहां मौजूद पुजारी की डंडे बरसाते हुए बेरहमी से पिटाई कर दी और मंदिर में रखा पूजा का सामान बिखेर दिया। इस मामले में जब मंदिर के पुजारी से बात की गई तो उन्होंने बताया की थाना प्रभारी राजकुमार मिश्रा पुलिस बल के साथ पहुंचे और उनके साथ बेरहमी से मारपीट की जिसकी वजह से उनके शरीर में गंभीर घाव के निशान भी मौजूद हैं।

वहीं इस पूरे मामले में पुलिस महानिरीक्षक चंचल शेखर ने बताया की 14 अप्रैल तक लॉकडाउन घोषित किया गया है। जिसके चलते सभी धर्म और समाज के लोगों को निर्देशित किया गया है की कोई भी सामूहिक आयोजन नहीं किया जाएगा। जिसके बाद मंदिर और मस्जिदों में भी सोशल डिस्टेंसिंग को लेकर बात कर दी गई थी। 1 तारीख की रात में सिविल लाइन थाना प्रभारी राजकुमार मिश्रा को पद्मधर कालोनी स्थित मां काली के मन्दिर में करीब 50 लोगों की भीड़ इकट्ठी होने की सूचना मिलते ही वह पहुंच गए और लोगों को वहां से हटा दिया। उसी दौरान वहां मौजूद पुजारी के साथ यह घटनाक्रम हो गया और पुजारी जमीन पर गिर पड़े। जांच को संज्ञान में लेते हुए रीवा रेंज के आईजी चंचल शेखर द्वारा सिविल लाइन थाना प्रभारी राजकुमार मिश्रा को लाइन अटैच कर दिया गया है जिसके बाद मामले की जांच की जा रही है।


 

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!