डिंडौरी में भरभराकर गिरी प्राइमरी स्कूल की बिल्डिंग, हेडमास्टर बोले- अधिकारियों को कई बार बताया था

Edited By meena, Updated: 05 Aug, 2022 12:33 PM

primary school building collapsed in dindori

डिंडौरी जिले के करंजिया विकासखंड क्षेत्र अंतर्गत पाटनगढ़ गांव में बीती देर रात प्राइमरी स्कूल भवन धराशाई हो गया। दरअसल, पाटनगढ़ में जर्जर हो चुके भवन में स्कूल का संचालन किया जा रहा था और आखिरकार स्कूल भवन जमींदोज हो गया।

डिंडौरी(दीपू ठाकुर): डिंडौरी जिले के करंजिया विकासखंड क्षेत्र अंतर्गत पाटनगढ़ गांव में बीती देर रात प्राइमरी स्कूल भवन धराशाई हो गया। दरअसल, पाटनगढ़ में जर्जर हो चुके भवन में स्कूल का संचालन किया जा रहा था और आखिरकार स्कूल भवन जमींदोज हो गया। हेडमास्टर का कहना है कि उन्होंने जर्जर हो चुके भवन की जानकारी अनेकों बार जिम्मेदार अधिकारियों को दी थी लेकिन किसी ने सुध नहीं ली।

PunjabKesari

पाटनगढ़ प्राथमिक शाला की दर्ज़ संख्या 45 है लेकिन स्कूल भवन की हालत को देखते हुए कुछ अभिभावकों ने अपने बच्चों को स्कूल भेजना बंद कर दिया था। गनीमत रही कि स्कूल भवन रात के वक्त धराशाई हुआ अगर यही घटना दिन के वक्त होती तो प्रशासन की यह लापरवाही जानलेवा साबित हो सकती थी। स्थानीय लोग शिक्षा विभाग व जिलाप्रशासन के रवैये को लेकर काफी नाराज हैं तो वहीं बड़ा हादसा टल जाने से उन्होंने राहत की सांसें ली है।

PunjabKesari

गौरतलब है कि डिंडौरी जिले में 200 से अधिक स्कूल भवन जर्जर हो चुके हैं और उन्हीं जर्जर और खंडहर हो चुके भवनों में स्कूल का संचालन किया जा रहा है। जिले के जिम्मेदार सब कुछ जानते हुए भी शायद किसी हादसे का इंतज़ार कर रहे हैं।

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!