क्वारंटाइन मजदूरों ने कर दिया कमाल, स्कूल को बना दिया 'वंदे भारत एक्सप्रेस

Edited By meena, Updated: 26 Jun, 2020 05:18 PM

quarantine laborers did wonders made school  vande bharat express

मध्यप्रदेश के सतना में क्वारंटाइन किए गए मजदूरों ने ऐसा कमाल कर दिखाया कि देखने वाला हर कोई दांतो तले उंगली दबा दे। लॉकडाउन में मुंबई से लौटे उचेहरा जनपद की ग्राम पंचायत जिगनहट के मजदूरों ने स्कूल की कायाकल्प ही बदल दी। मजदूरों ने स्कूल की इमारत की...

सतना(रविशंकर पाठक): मध्यप्रदेश के सतना में क्वारंटाइन किए गए मजदूरों ने ऐसा कमाल कर दिखाया कि देखने वाला हर कोई दांतो तले उंगली दबा दे। लॉकडाउन में मुंबई से लौटे उचेहरा जनपद की ग्राम पंचायत जिगनहट के मजदूरों ने स्कूल की कायाकल्प ही बदल दी। मजदूरों ने स्कूल की इमारत की पुताई कर उसे वंदे भारत एक्सप्रेस में बदल दिया। सोशल मीडिया पर लोग इन मजदूरों की जमकर तारीफ कर रहे हैं।

PunjabKesari

बता दें कि रोजी रोटी की तलाश में मुंबई गए मध्य प्रदेश के प्रवासी लॉकडाउन में लौटे तो उन्हें पहले 15 दिनों के लिए क्वारंटाइन किया गया। इन मजदूरों के लिए ग्रामीण इलाकों में सरकारी स्कूल को क्वारंटीन केंद्र बनाए गए थे। प्रवासी मजदूरों को यहीं ठहराया गया था। इस दौरान मजदूरों ने अपने हुनर का कमाल दिखाया और स्कूल की ऐसी रंगत बदली उसे अपने हुनर से वंदे भारत एक्सप्रेस का रंग दे दिया है अब इस स्कूल का नया नाम बंदे भारत एक्सप्रेस स्कूल हो गया है। इस पहल को देखकर जिला पंचायत सीईओ ने भी अन्य पंचायतों में इसी तरह के प्रयोग करने के निर्देश जारी किए हैं।

PunjabKesari

गौरतलब है कि स्कूल में क्वारंटीन किए गए मजदूरों से मिलने जब उपयंत्री राकेश पहुंचे तो उन्होंने श्रमिकों से पूछा आप मुंबई में क्या करते थे उन्होंने बताया कि हम हम पेंटिंग का काम करते थे। क्योंकि राकेश ताम्रकार पहले भी एक विद्यालय को एजुकेशन एक्सप्रेस का नया नाम दिया है। ऐसे में ताम्रकर ने मजदूरों के सामने अपने दिल की बात रखी।

PunjabKesari

फिर क्या था मजदूरों ने स्कूल की काया पलट कर दी। स्कूल का मॉडल देखते ही बनता है। मजदूरों की 15 दिनों की मेहनत पूरे मध्यप्रदेश में चर्चा का विषय बना हुआ है। बता दें कि उपयंत्री राकेश ताम्रकार कई स्कूलों में ऐसे प्रयोग कर रहे हैं जिससे नौनिहालों का लगाव शिक्षा के प्रति बना रहे।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!