'चलो रे चलो वोट देने भैया' के तहत ग्रामीणों को जागरूक करती सारिका घारू

Edited By Devendra Singh, Updated: 24 Jun, 2022 05:27 PM

sarika gharu makes villagers aware under chalo re chalo vote dene bhaiya

सारिका घारू ने बताया कि राज्य निर्वाचन आयुक्त बीपी सिंह (bp singh) एवं सचिव राकेश सिंह (rakesh singh) के मार्गदर्शन में जागरूकता कार्यक्रम कर रही हैं।

भोपाल: कल यानी 25 जून को ग्राम सरकार बनाने के लिये आपके कीमती वोट देने की घड़ी आ गई है। इन चुनावों में किसी पद के लिये मतदाताओं (voters) की संख्या कम होने से जीत-हार में एक-एक सही वोट का महत्व होता है। इसलिये हम 'चलो रे चलो वोट देने भैया' का आज राज्य निर्वाचन आयोग (state election commission) की ब्रांड एम्बेसडर सारिका घारू (sarika gharu) ने ग्रामीण क्षेत्रों में आव्हान किया। सारिका घारू ने बताया कि राज्य निर्वाचन आयुक्त बीपी सिंह (bp singh) एवं सचिव राकेश सिंह (rakesh singh) के मार्गदर्शन में जागरूकता कार्यक्रम कर रही हैं।
 

मतदान के महत्व को समझाया 

सारिका घारू के मुताबिक ग्राम के मोहल्ले में रैली के रूप में चलते हुये गीत के माध्यम से बापू, अम्मा, भौजाई से कहा कि अब सोच समझ कर वोट देने की बारी आई है। सभी को अपना अधिकार जानकर बिना किसी दबाब के सही प्रत्याशी (correct candidate) को चुनना चाहिये। सारिका घारू ने डमी मतपत्र की मदद से ठप्पा लगाने का सही तरीका बताया। इसमें मतपत्र को सही तरीके से मोड़ने का महत्व बताया। इसके साथ ही नोटा की जानकारी भी दी।

कार्यक्रम में बताया कि चार रंग के मतपत्र से मतदान सुबह सात बजे आरंभ होकर दोपहर 3 बजे समाप्त हो जायेगा। इसलिये घर के काम के बाद और मतदान पहले करने की अपील ग्रामीणों से की है। 

 

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!