बेटियों का पैसा खा गए कमलनाथ और दिग्विजय सिंह: सीएम शिवराज

Edited By Devendra Singh, Updated: 26 Jun, 2022 07:17 PM

shivraj singh chouhan attack on kamal nath and digvijaya singh in guna

शिवराज (shivraj singh) ने तंज कंसते हुए कहा कि जिस विवाह योजना के तहत दोनों नेता 51 हजार रुपए देने की बात करते थे, वह तो बेटियों को मिले ही नहीं।

गुना (मिसबाह नूर): मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (cm shivraj singh chouhan) रविवार को गुना में आक्रामक मुद्रा में दिखाई दिए। गुना के लक्ष्मीगंज में आयोजित चुनावी सभा (election campaign in guna) को संबोधित करते हुए सीएम ने पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ और दिग्विजय सिंह (kamal aanth and digvijaya singh) को निशाने पर लिया। शिवराज (shivraj singh) ने तंज कंसते हुए कहा कि जिस विवाह योजना के तहत दोनों नेता 51 हजार रुपए देने की बात करते थे, वह तो बेटियों को मिले ही नहीं। कमलनाथ और दिग्विजय सिंह बेटियों का पैसा खा गए। सीएम ने चुनावी हवा अपने पक्ष में करने के लिए कांग्रेस को कमजोर बताते हुए यहां तक कह दिया कि अगर उनके पार्षद जीत भी जाते हैं, तो विकास कैसे करेंगे? न तो मध्यप्रदेश में कांग्रेस (congress) की सरकार है और न ही दिल्ली में। विकास तो मामा और मोदी ही कर सकते हैं।

पीएम आवास पर कमलनाथ को घेरा

गुना नगरपालिका (guna nagar palika)  क्षेत्र से चुनाव लड़ रहे सभी 37 भाजपा प्रत्याशियों को जिताने की अपील करते हुए मुख्यमंत्री ने कांग्रेस को साफ करने का आव्हान किया है। नगरपालिका को विकास का महत्वपूर्ण जरिया बताते हुए शिवराज सिंह ने तमाम योजनाएं गिनाईं। जिनसे लोग सीधे लाभान्वित होते हैं। इनमें पीएम आवास का कई बार जिक्र किया गया। मुख्यमंत्री ने आरोप लगाया कि जब 15 महीने के लिए कमलनाथ सरकार प्रदेश में आई थी तो प्रधानमंत्री मोदी ने 2 लाख आवास का पैकेज भेजा था। लेकिन कमलनाथ ने 40 प्रतिशत अनुदान बचाने के लिए 60 प्रतिशत राशि को वापस कर दिया। यह गरीबों के साथ अन्याय था।

गांवों में प्लॉट दिए जाएंगे: शिवराज सिंह

भाजपा सरकार (bjp government) किसी भी गरीब को झोपड़ी में नहीं रहने देगी। सभी को पक्के आवास दिए जाएंगे। बुलडोजर छवि को पसंद कर रहे शिवराज ने गुंडा-माफिया को चेतावनी दी कि अगर मध्यप्रदेश में रहना है तो कायदे से रहना होगा। इसी तरह बेटियों के साथ अन्याय करने वालों के घरों पर बुलडोजर चलाने की चेतावनी भी सीएम दे गए। शिवराज सिंह चौहान ने मकान बनाने के लिए जगह की कमी पर चिंता जताई और घोषणा की है कि आने वाले दिनों में गांवों में प्लॉट दिए जाएंगे, जबकि शहरों में मल्टी बनाकर लोगों को आवास सरकार देगी।

हिंदी में मेडीकल और इंजीनियर की पढ़ाई: शिवराज सिंह 

सीएम शिवराज सिंह लक्ष्मीगंज में आयोजित सभा के दौरान चिर-परिचित अंदाज में दिखे। धारा प्रवाह उद्बोधन देते हुए सीएम ने कहाकि अब मध्यप्रदेश में धन्नू, पन्ना, कल्लू, मन्ना और जुम्मन के बेटे भी डॉक्टर बन सकेंगे। सीएम ने आरोप लगाया कि आजादी के 75 साल बाद भी कांग्रेस अंग्रेजों की गुलामी से मुक्त नहीं हुई थी। इसलिए मेडीकल और इंजीनियर जैसी पढ़ाई अंग्रेजी में कराई जा रही थी। इसे मध्यप्रदेश में भी बदला जाएगा। सभी कॉलेजों में हिंदी विषय भी छात्र चुन सकेंगे।

अगले साल एक लाख नई नौकरियां: मुख्यमंत्री 

वहीं रोजगार के मुद्दे पर अब तक बचते नजर आए शिवराज ने इस विषय पर खुलकर बात रखी और स्वरोजगार योजना के तहत प्रदेश के 25 लाख लोगों को लोन दिलाने की बात कही है। इसके साथ ही अगले साल एक लाख से अधिक सरकारी भर्तियों का भी ऐलान मुख्यमंत्री कर गए। मंच पर प्रदेश के पंचायत मंत्री महेंद्र सिंह सिसौदिया से एक नहीं बल्कि कई मुखातिब होते हुए शिवराज ने कहाकि सिसौदिया कमलनाथ के चंगुल में फंस गए थे, यह खुद वहां परेशान थे।

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!