वर्दी से इतना प्यार, आप भी करोगे जनाब के जज्बे को सलाम

Edited By ASHISH KUMAR, Updated: 09 Feb, 2019 06:34 PM

so much love from the uniform you will also say

प्रशासनिक नौकरी और मोटी तनख्वाह लेकर आरामदायक जिंदगी हर कोई पाना चाहता है। लेकिन एमपीपीएससी में चौथी रैक हासिल करने वाले मयंक तिवारी ने यह साबित कर दिया कि वर्दी की चाहत इस सबसे ऊपर है। क्योंकि मंयक...

इंदौर: प्रशासनिक नौकरी और मोटी तनख्वाह लेकर आरामदायक जिंदगी हर कोई पाना चाहता है। लेकिन एमपीपीएससी में चौथी रैक हासिल करने वाले मयंक तिवारी ने यह साबित कर दिया कि वर्दी की चाहत इस सबसे ऊपर है। क्योंकि मंयक तिवारी ने कलेक्टर पद न चुन कर पुलिस में डीएसपी बनना पंसद किया।

PunjabKesari

यहां से मिली प्रेरणा
मयंक प्रशासनिक पद पर रहने के बजाय मैदान में उतरकर प्रदेश से अपराध की गंदगी साफ करना चाहते हैं। जिसकी वजह बचपन में घटित एक घटना है। जब वे स्कूल में पढ़ते थे तो गृहनगर अनूपपुर में एक तेजतर्रार आईपीएस अधिकारी आए। उनके आते ही एकाएक शहर का माहौल बदल गया। अवैध शराब और जुए के अड्डे बंद हो गए, सड़क पर गुंडागर्दी खत्म हो गई। एक वर्दी वाले के सही काम करने से पूरे शहर को बदलते देखा। दूसरी ओर, पंजाब में पुलिस महानिदेशक और सुपरकॉप के तौर पर पहचाने जाने वाले केपीएस गिल के ऑपरेशन ब्लैक थंडर ने बहुत प्रभावित किया। जिसके वाद उन्हें वर्दी से प्यार हो गया।

PunjabKesari

उनकी नजर में वर्दी की इतनी इज्जत है कि उन्होंने कलेक्टर, डिप्टी कलेक्टर न बनकर डीएसपी बनना ज्यादा पंसद किया। वर्दी के प्रति उनका जुनून इतना है कि वे अब यूपीएससी की तैयारी कर रहे हैं। लेकिन उनका कहना है कि वे इसमें भी चयन होने पर कलेक्टर पद नहीं बल्कि आईपीएस अधिकारी बनकर वर्दी पहनेगें।
 

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!