शिवाजी की प्रतिमा हटाने को लेकर हंगामा, शिवराज बोले- महापुरुषों के अपमान में सरकार करती है गर्व महसू

Edited By meena, Updated: 12 Feb, 2020 03:38 PM

uproar over the removal of shivaji s statue

छिंदवाड़ा जिले के मोहगांव तिराहे पर स्थापित की गई छत्रपति शिवाजी महाराज की प्रतिमा हटाने को लेकर प्रदेश में विरोध प्रदर्शन शुरु हो गया है। शिवसेना के कार्यकर्ताओं व अन्य संगठनों ने राज्य सरकार...

छिंदवाड़ा: छिंदवाड़ा जिले के मोहगांव तिराहे पर स्थापित की गई छत्रपति शिवाजी महाराज की प्रतिमा हटाने को लेकर प्रदेश में विरोध प्रदर्शन शुरु हो गया है। शिवसेना के कार्यकर्ताओं व अन्य संगठनों ने राज्य सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। वही शिवराज सिंह ने भी प्रतिमा हटाए जाने को लेकर सरकार पर हमला बोला है और ट्वीट करते हुए कहा है कि छत्रपति शिवाजी हमारे अराध्य है उनका अपमान किसी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।


जानकारी के अनुसार, मोहगांव तिराहे पर स्थापित की गई छत्रपति शिवाजी महाराज की प्रतिमा को 24 घंटे के अंदर ही नगरपालिका ने हटा दिया। प्रतिमा के हटाते ही शिवसेना और अन्य हिंदूवादी संगठनों ने आंदोलन करते हुए एनएच पर प्रदर्शन व चक्काजाम कर दिया। सौंसर में मोहगांव तिराहे पर मंगलवार की सुबह हिंदूवादी संगठनों के द्वारा उग्र प्रदर्शन किया गया। करीब ढाई हजार से ज्यादा प्रदर्शनकारी सड़क पर आ गए। जिसके कारण यातायात भी बाधित हुआ।

PunjabKesari

उग्र प्रदर्शन पर नगर में पूरा चप्पा चप्पा दुकानें बंद रही, और नगर पूरी तरह से बंद रहा। हालांकि आंदोलन को देखते हुए नपा और अफसरों ने 19 फरवरी को शिवाजी महाराज की जयंती के दिन प्रतिमा को स्थापित करने का आश्वासन दिया है।


PunjabKesari

वहीं नगरपालिका की इस कार्रवाई को लेकर शिवराज सिंह ने सरकार को घेरते हुए कहा कि छत्रपति शिवाजी महाराज राष्ट्र का गौरव हैं। हमारे आराध्य हैं व देश की प्रेरणा के स्रोत हैं। उनका अपमान किसी भी कीमत पर सहन नहीं किया जायेगा।अगर आपत्ति थी तो उनकी प्रतिमा को सम्मानजनक तरीके से भी हटाया जा सकता था लेकिन यह सरकार तो महापुरुषों का अपमान करने में गर्व का अनुभव करती है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!