EC के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंची कांग्रेस, तन्खा बोले- चुनाव आयोग दबाव में कर रहा काम

Edited By meena, Updated: 31 Oct, 2020 12:43 PM

congress reaches supreme court against ec

पूर्व सीएम कमलनाथ को स्टार प्रचारक की सूची से हटाने पर मध्य प्रदेश कांग्रेस नेताओं का गुस्सा चर्म पर हैं। चुनाव आयोग के इस एक्शन के खिलाफ कांग्रेस अब सुप्रीम कोर्ट जाने की तैयारी में हैं। कांग्रेस नेता विवेक तन्खा ने चुनाव आयोग के इस फैसले को भेदभाव...

इंदौर(सचिन बहरानी): पूर्व सीएम कमलनाथ को स्टार प्रचारक की सूची से हटाने पर मध्य प्रदेश कांग्रेस नेताओं का गुस्सा चर्म पर हैं। चुनाव आयोग के इस एक्शन के खिलाफ कांग्रेस अब सुप्रीम कोर्ट जाने की तैयारी में हैं। कांग्रेस नेता विवेक तन्खा ने चुनाव आयोग के इस फैसले को भेदभाव भरा बताया है और कहा हम सुप्रीम कोर्ट जा रहे है, फ्रीडम ऑफ स्पीच और एक्सप्रेशन को लेकर मुद्दे रखे हैं। स्टार प्रचारक कौन होगा ये पार्टी तय करती है, इलेक्शन कमीशन उसमे निर्णय नहीं ले सकता। बीजेपी के लीडर ने कौन कौन सी बाते कही है वो पिटीशन में डाली जा रही है। कमलनाथ की ओर से सुप्रीम कोर्ट में कपिल सिब्बल और विवेक तंखा अपीलकर्ता होंगे। 

PunjabKesari

मीडिया से बातचीत के दौरान विवेक तन्खा ने चुनाव आयोग के इस फैसले को बीजेपी की बौखलाहट का प्रतीक बताया और कहा कि इमरती देवी की शिकायत पर 48 घंटे का नोटिस दिया गया था और उस पर जवाब भी दे दिया गया था, लेकिन इस बात पर कोई नोटिस नहीं दिया गया। शुक्रवार शाम को ही ऑर्डर क्यों दिया गया, कमलनाथ जी को रोकने की यह बीजेपी की साजिश है। आज हर हाल में पिटीशन दाखिल होगा, जो कमलनाथ जी को आदेश दिया गया है वो आयोग का अधिकार क्षेत्र नहीं है।
PunjabKesari

विवेक तन्खा ने आगे कहा कि उपचुनाव में बीजेपी के लोग बोल रहे है कि ये कांग्रेस की तरफ झुकाव है, कल का जो ऑर्डर है वो बीजेपी की बोखलाहट का प्रतीक है। पिटीशन पर जल्द बहस होने की मांग रखेंगे, कमलनाथ जी अपने दूसरे स्टार प्रचारकों के साथ प्रचार पर आएंगे। इलेक्शन कमीशन पर दबाव को लेकर बोले अब सुप्रीम कोर्ट को गाइड लाइन देना चाहिए, जिससे कि चुनाव कैसे हो पता चले, चुनाव एक प्रकार से फेस्टिवल है। चंबल से जो खबरें आ रही है वो एक तरफा चुनाव की खबरें आ रही है। जब जब चुनाव में दबाव डाला गया है तब पब्लिक ने जवाब दिया है, हमें मध्यप्रदेश की जनता पर भरोसा है। 

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!