ग्वालियर रेलवे स्टेशन पर 1 करोड़ का सोना जब्त, दो आरोपी गिरफ्तार

Edited By meena, Updated: 04 Aug, 2022 03:50 PM

gold worth 1 crore seized at gwalior railway station

मध्यप्रदेश के ग्वालियर रेलवे स्टेशन पर जीआरपी पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए एक करोड़ का सोना पकड़ा है। पुलिस ने यह सोना ज्वेलरी कारोबारियों के पास से बरामद किया है। आरोप है कि ज्वेलर बिना जीएसटी के सोने के इन गहनों को बेचने की फिराक में थे।

ग्वालियर(अंकुर जैन): मध्यप्रदेश के ग्वालियर रेलवे स्टेशन पर जीआरपी पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए एक करोड़ का सोना पकड़ा है। पुलिस ने यह सोना ज्वेलरी कारोबारियों के पास से बरामद किया है। आरोप है कि ज्वेलर बिना जीएसटी के सोने के इन गहनों को बेचने की फिराक में थे। लेकिन पुलिस चैकिंग में पकड़े गए। जब्त गहनों की कीमत करीब 1 करोड़ रुपए हैं। पुलिस पूछताछ कर रही है। मामले में आगे की कार्रवाई जीएसटी विभाग करेगा। 

PunjabKesari

जानकारी के मुताबिक, पकड़े गए कारोबारियों के नाम अभिजीत और बोंकेश दोलाई है। दोनों दिल्ली के करोल बाग से बिना जीएसटी के ज्वेलरी लाकर ग्वालियर में बेचने की फिराक में थे। लेकिन रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर 2 पर चेंकिंग के दौरान पुलिस के हत्थे चढ़ गए। जीआरपी ने मामला जीएसटी डिपार्टमेंट को सौंप दिया है।

PunjabKesari

दरअसल, ग्वालियर रेलवे स्टेशन पर जीआरपी पुलिस को देखते ही दोनों कारोबारी थोड़ा सकपका गए। संदेह होने पर पूछताछ के दौरान वे सोने के गहनों के GST दस्तावेज भी नहीं दिखा पाए। पुलिस की माने तो दिल्ली से ज्वैलरी लाकर छोटे शहरों में सप्लाई करते थे। पुलिस पूछताछ कर रही है कि यह धंधा कब से चल रहा है।

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!