जेपी नड्डा ने राहुल पर कसा तंज, कहा- CAA पर 10 लाइन बोलकर दिखाएं

Edited By Jagdev Singh, Updated: 22 Dec, 2019 06:29 PM

jp nadda slams rahul says show 10 lines on caa

बीजेपी के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने इंदौर में कहा कि सीएए के विरोध में सड़कों पर आने वाले लोग एक विशेष तरह की वेशभूषा में आए। वहीं उन्होंने आरोप लगाया कि इन सबका कांग्रेस ने भरपूर समर्थन दिया और कांग्रेस ने वोट बैंक की राजनीति की।...

इंदौर: बीजेपी के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने इंदौर में कहा कि सीएए के विरोध में सड़कों पर आने वाले लोग एक विशेष तरह की वेशभूषा में आए। वहीं उन्होंने आरोप लगाया कि इन सबका कांग्रेस ने भरपूर समर्थन दिया और कांग्रेस ने वोट बैंक की राजनीति की। इसलिए आज भी वह देश से ज्यादा वोट बैंक के लिए विशेष समाज के लोगों को उकसाकर बवाल कराया। बीजेपी ने तय किया कि आप गुमराह करेंगे तो हम दूध का दूध, पानी का पानी कर घर-घर जाकर सच्चाई सामने लाएंगे।

जेपी नड्डा ने कहा कि पं. जवाहर लाल नेहरू ने कहा था पाकिस्तान में जिन अल्पसंख्यकों के साथ अन्याय हुआ है, उन्हें भारत में नागरिकता मिलेगी। इसे मनमोहन सिंह ने दोहराया था। 1947 में दुनिया का सबसे बड़ा पलायन हुआ था। उससे पहले ऐसा कभी नहीं हुआ और उसके बाद कभी नहीं है। हमने भारत में अल्पसंख्यकों की रक्षा की। हमने भारत को धर्मनिरपेक्ष देश बनाया। पाकिस्तान और बांग्लादेश को इस्लामिक देश बनाया। भारत में मुस्लिम 11 प्रतिशत से बढ़कर 14 प्रतिशत हुए। पाकिस्तान में 28 प्रतिशत से घटकर हिंदू 3 प्रतिशत बचे। बांग्लादेश में 22 प्रतिशत से घटकर 7 प्रतिशत बची। इसीलिए भारत ने हिंदू, सिख, जैन, ईसाई, बौद्ध को नागरिकता देना जरूरी समझा।

वहीं नड्‌डा ने कहा कि आपने बटन दबाकर शंकर लालवानी को सांसद बनाया। शंकर लालवानी ने संसद में बटन दबाकर 370 खत्म कराया। यहां बैठे लोगों के बाल सफेद हो गए हैं। वह नारा लगाते थे। एक देश में दो विधान, दो प्रधान नहीं चलेगा। धारा 370 खत्म होने के बाद कश्मीर में भारत के सभी कानून लागू होंगे। इससे वहां का विकास होगा। अब कश्मीर में भ्रष्टाचार पर लगाम लगेगी। कश्मीर के भ्रष्टाचारी अब जेल में होंगे। पाकिस्तान, बंगलादेश, अफगानिस्तान में ट्रिपल तलाक बंद है, लेकिन भारत में यह काम मोदी ने किया।

बीजेपी के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि मैं कांग्रेस के नेता राहुल गांधी से तीन प्रश्न पूछना चाहता हूं। पहला क्या उन्होंने भारत के विभाजन का इतिहास पढ़ा है। मैं यह इसलिए पूछ रहा हूं क्योंकि उनके बयानों से यह लगता नहीं है कि उनके दिल मेें भारत के विभाजन का कोई दर्द है। दूसरा प्रश्न यह कि क्या वे अपने राजनीतिक जीवन में कभी ऐसे कैंप में गए हैं जहां पाकिस्तान, बांग्लादेश से आए शरणार्थी रह रहे हैं। और तीसरा प्रश्न यह कि पिछले एक सप्ताह से देश में हिंसक आंदोलन हो रहा है, सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाया जा रहा है, इसे रोकने के लिए आपने एक भी बयान क्यों नहीं दिया। मैं राहुल गांधी से यह कहना चाहता हूं कि वे सीएए की 10 लाइन बता दें और दो लाइन यह बता दें कि इससे क्या नुकसान है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!