3 किसानों के आत्महत्या के प्रयास के मामले में घिरे कृषिमंत्री, कांग्रेस ने पूछे 4 सवाल

Edited By meena, Updated: 25 Sep, 2020 12:29 PM

aggregated agriculture minister in case of suicide attempt of 3 farmers

एक तरफ कृषि बिल को लेकर देशभर में विरोध हो रहा है। वहीं दूसरी तरफ मध्य प्रदेश में हरदा जिले में 3 किसानों द्वारा आत्महत्या का प्रयास किए जाने के मामले में कांग्रेस ने सवाल उठाए हैं। कांग्रेस का कृषि मंत्री कमल पटेल से खत के जरिए कुछ सवालों के जवाब...

भोपाल: एक तरफ कृषि बिल को लेकर देशभर में विरोध हो रहा है। वहीं दूसरी तरफ मध्य प्रदेश में हरदा जिले में 3 किसानों द्वारा आत्महत्या का प्रयास किए जाने के मामले में कांग्रेस ने सवाल उठाए हैं। कांग्रेस का कृषि मंत्री कमल पटेल से खत के जरिए कुछ सवालों के जवाब मांगे हैं। कृषि मंत्री पर आरोप लगाते हुए कांग्रेस ने कहा कि जिस चौकड़ी समिति से प्रताड़ित होकर किसानों ने आत्मघाती कदम उठाया है। उस समिति को चना खरीद घोटाला करने के आरोप में ब्लैक लिस्टेड किया गया था। लेकिन सरकार बदलने के बाद कृषि मंत्री ने समिति को ब्लैक लिस्ट से बाहर करवा दिया।

PunjabKesari

कांग्रेस का आरोप है कि समिति को ब्लैक लिस्ट से बाहर करवाया जा सके, इसके लिए कृषि मंत्री कमल पटेल ने 14 अप्रैल 2020 को हरदा कलेक्टर को पत्र लिखा था। साथ ही किसानों को प्रताड़ित करने वाले आरोपी असिस्टेंट रजिस्ट्रार अखिलेश चौहान को लेकर भी प्रशस्ति पत्र दिया। कांग्रेस ने इसको लेकर कृषि मंत्री कमल पटेल से 4 सवाल पूछे हैं।


PunjabKesari

कांग्रेस के 4 सवाल
1. कृषि मंत्री मंत्री की ऐसी क्या मजबूरी थी कि उन्होंने किसानों को प्रताड़ित करने के आरोपी असिस्टेंट रजिस्ट्रार अखिलेश चौहान को अगस्त 2020 में प्रशस्ति पत्र क्यों दिया?
2. मंत्री कमल पटेल के चौकड़ी की समिति से क्या कनेक्शन है जो वरिष्ठ प्रबंधक को बचाव का हर संभव कोशिश करते हैं।
3. 100 से अधिक किसानों का चना का भुगतान बाकी क्यों है?
4. कांग्रेस ने मांग की है कि किसान विरोधी मंत्री को तत्काल हटा देना चाहिए।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!